बिहार शिक्षक भर्ती परीक्षा: इस जिले में गणित का पेपर रद्द, जानिए आयोग ने क्या बताया कारण
Advertisement
trendingNow12001551

बिहार शिक्षक भर्ती परीक्षा: इस जिले में गणित का पेपर रद्द, जानिए आयोग ने क्या बताया कारण

BPSC: बिहार लोक सेवा आयोग के द्वारा आयोजित हुई इस परीक्षा में अभ्यर्थियों की भारी भीड़ उमड़ी रही. इसी कड़ी में यह मामला सामने आया है जब आयोग ने सीतामढ़ी के NSDAV सेंटर पर हुई गणित की परीक्षा रद्द कर दी है.

बिहार शिक्षक भर्ती परीक्षा: इस जिले में गणित का पेपर रद्द, जानिए आयोग ने क्या बताया कारण

Bihar teacher exam: बिहार में शिक्षक भर्ती परीक्षा संबंधित मामले में सीतमढ़ी जिले से एक खबर सामने आई है. असल में इस परीक्षा का दूसरा चरण चल रहा है. 8 दिसंबर, 2023 दिन शुक्रवार को परीक्षा का दूसरा दिन था. इन सबके बीच बताया गया कि बीपीएससी ने टीचर परीक्षा के गणित पेपर को रद्द कर दिया है. इसका कोई ठोस कारण अनहि बताया गया है इसलिए अभ्यर्थी परेशान भी नजर आए हैं. इस बाबत बिहार लोक सेवा आयोग ने एक बयान जारी किया है. कहा गया कि  टीजीटी (TGT) 9th 10th गणित की परीक्षा को रद्द (BPSC TRE 2 Exam) किया गया है.

नई तिथि की सूचना बाद में दी जाएगी
असल में बिहार लोक सेवा आयोग ने अपने बयान में कहा है कि 'अध्यापक नियुक्ति प्रतियोगिता परीक्षा के अन्तर्गत सीतामढ़ी जिला के केन्द्र कोड- SIT50B6 (N.S.D.A.V. Public School, Dumra, Sitamarhi) में वर्ग 09-10 के गणित विषय की परीक्षा को अपरिहार्य कारण से रद्द किया जाता है. नई तिथि की सूचना बाद में दी जाएगी.' यह सूचना 8.12-2023 को अपर सचिव-सह-परीक्षा नियंत्रक (TRE 2.0) बिहार लोक सेवा आयोग के हवाले से बताई गई है. 

अभ्यर्थियों परेशान नजर आए
यह परीक्षा सीतामढ़ी के NSDAV सेंटर के लिए रद्द की गई है. जैसे ही परीक्षा रद्द होने की खबर सामने आई, अभ्यर्थियों परेशान नजर आए. केंद्र पर तत्काल पुलिस बल तैनात किया गया. बता दें कि 7 दिसंबर से शिक्षक भर्ती परीक्षा के दूसरे चरण की परीक्षा शुरू हुई. इसको लेकर बिहार लोक सेवा आयोग ने सारी तैयारी की हुई थी. बीपीएससी के अध्यक्ष अतुल प्रसाद ने मंगलवार को इसको लेकर प्रेस कांफ्रेंस की थी. 

उन्होंने कहा था कि शिक्षक नियुक्ति प्रतियोगिता परीक्षा के लिए लगभग 8,41,835 लाख अभ्यर्थियों द्वारा ऑनलाइन आवेदन फार्म भरा गया है. पिछले चरण की परीक्षा में अभ्यर्थियों ने ओएमआर शीट भरने में काफी गलती थी. इस बार अभ्यर्थी पहले ही इसका अभ्यास कर लें. फ़िलहाल अब सीतामढ़ी में यह मामला सामने आने से अभ्यर्थी परेशान हो गए हैं.

Trending news