झूठी निकली महाराष्ट्र सचिवालय में बम की सूचना, आरोपी के खिलाफ कार्रवाई करेगी मुंबई पुलिस
Advertisement

झूठी निकली महाराष्ट्र सचिवालय में बम की सूचना, आरोपी के खिलाफ कार्रवाई करेगी मुंबई पुलिस

महाराष्ट्र विधान सभा सचिवालय भवन में बम मिलने की सूचना झूठी पाई गई है. यह कॉल नागपुर से की गई थी. 

महाराष्ट्र विधान सभा सचिवालय की चेकिंग (साभार एएनआई)

मुंबई: महाराष्ट्र विधान सभा सचिवालय में बम रखे होने की सूचना अफवाह निकली है. सूत्रों के अनुसार जिस इंसान ने कॉल करके बम की सूचना दी थी. वह छानबीन में मानसिक रूप से कमजोर युवक निकला है.

  1. नागपुर का रहने वाला है युवक
  2. कंट्रोल रूम में आई थी कॉल
  3. हर कमरे को खंगाला गया

नागपुर का रहने वाला है युवक

पुलिस सूत्रों के मुताबिक जिस लड़के ने पुलिस के डिजास्टर कंट्रोल रूम में फोन किया, उसका नाम सागर मेन्द्रे है. वह  नागपुर का रहने वाला है. वर्ष 2020 में रेवेन्यू विभाग के सचिव को गिरफ्तार करने की मांग को लेकर वह आत्मदाह का प्रयास भी कर चुका है. 

सूत्रों के अनुसार आरोपी युवक मानसिक रूप से कमजोर बताया जा रहा है. जानकारी के मुताबिक आरोपी के खिलाफ मरीन लाइन थाने में एफआईआर  दर्ज की जाएगी. इसके साथ ही उसकी गिरफ्तारी के लिए एक टीम जल्द ही नागपुर जा सकती है. 

कंट्रोल रूम में आई थी कॉल

मुंबई पुलिस के मुताबिक, उसके डिजास्टर मैनेजमेंट कंट्रोल रूम पर एक कॉल आई थी. जिसमें कहा गया कि महाराष्ट्र विधान सभा सचिवालय (Maharashtra Legislature Secretariat) में बम (Bomb) रखा हुआ. कॉल करने वाले ने अपना नाम नहीं बताया और फोन काट दिया. सूचना को गंभीरता से लेते हुए तुरंत बम डिटेक्शन एंड डिस्पोजल स्कवॉड को मौके की ओर रवाना कर दिया. 

ये भी पढ़ें- Britain के Exeter शहर में फटा World War 2 का महाविनाशक बम, देखिए Viral Video

हर कमरे को खंगाला गया

पुलिस के मुताबिक सचिवालय भवन (Maharashtra Legislature Secretariat) हर कमरे को बारीकों से खंगाला गया. साथ ही सीसीटीवी की मदद से भवन में आने-जाने वालों का ब्योरा जुटाया गया लेकिन कोई बम नहीं मिला. पहली नजर में कॉल फर्जी लगने के बावजूद पुलिस ने सचिवालय भवन की सुरक्षा कड़ी कर दी है. 

LIVE TV

Trending news