सीबीआई ने पूछताछ के लिए कार्ति चिदंबरम को समन जारी किया
Advertisement
trendingNow1333618

सीबीआई ने पूछताछ के लिए कार्ति चिदंबरम को समन जारी किया

सीबीआई ने पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम के खिलाफ कथित भ्रष्टाचार के एक मामले में 21 जुलाई को पूछताछ करने के लिए उन्हें तलब किया है.

सीबीआई ने पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम को तलब किया है (फाइल फोटो)

नयी दिल्ली: सीबीआई ने पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम के खिलाफ कथित भ्रष्टाचार के एक मामले में 21 जुलाई को पूछताछ करने के लिए उन्हें तलब किया है.

सीबीआई में मौजूद सूत्रों ने बताया कि उन्हें इससे पहले जून में भी तलब किया गया था लेकिन उन्होंने जांच एजेंसी के समक्ष उपस्थित होने के लिए और वक्त मांगा था. सूत्रों ने बताया कि सीबीआई ने पूछताछ के लिए अब उनसे 21 जुलाई को उपस्थित होने को कहा है.

और पढ़ें- कार्ति चिदंबरम पर ईडी ने दर्ज किया मनी लॉन्ड्रिंग का केस

उन्होंने बताया कि विदेशी निवेश प्रोत्साहन बोर्ड (एफआईपीबी) मंजूरी से जुड़े एक मामले में उनसे पूछताछ करने की जरूरत है. जब उनके पिता वित्त मंत्री थे तब मॉरीशस से धन प्राप्त करने के लिए मीडिया समूह आईएनएक्स मीडिया को यह मंजूरी दी गई थी.

ये भी पढ़ें-सुब्रमण्यम स्वामी ने पी चिदंबरम के पुत्र कार्ति पर साधा निशाना

सीबीआई ने आरोप लगाया कि उनके अप्रत्यक्ष नियंत्रण वाली एक कंपनी ने आईएनएक्स मीडिया से धन लिया था. आईएनएक्स मीडिया समूह इंद्राणी और पीटर मुखर्जी चलाते थे.

पी चिदंबरम ने प्राथमिकी के खिलाफ एक सख्त बयान जारी कर कहा था कि सरकार उनके बेटे को निशाना बनाने के लिए सीबीआई और अन्य जांच एजेंसियों का इस्तेमाल कर रही है.

 

Trending news