VIDEO : म‍िलि‍ए जरा दूजे क‍िस्‍म के ट्रैफि‍क वाले से, जो गाने गाकर लाेगों को बताता है न‍ियम
Advertisement

VIDEO : म‍िलि‍ए जरा दूजे क‍िस्‍म के ट्रैफि‍क वाले से, जो गाने गाकर लाेगों को बताता है न‍ियम

ट्रैफि‍क नियमों को लेकर देश में लोग कितने बेपरवाह हैं, ये बात किसी से छिपी नहीं है. आए दिन सामने आने वाले आंकड़े इस बात की गवाही देते हैं कि देश में ट्रेफि‍क नियमों में लापरवाही के कारण कितने लोग हादसों का शिकार बनते हैं.

VIDEO : म‍िलि‍ए जरा दूजे क‍िस्‍म के ट्रैफि‍क वाले से, जो गाने गाकर लाेगों को बताता है न‍ियम

नई दिल्‍ली : ''हॉर्न फेर बजाया तेरा चलान करा देंगे, वे जाण जाण के मेनू गुसा चढ़ाई जाना अे  बिना गल तो हार्न क्‍यों बजाई जाना ए...'' अगर आप चंडीगढ़ में हैं और कोई ट्रैफि‍क पुलिसमैन आपको अपनी ड्यूटी के दौरान ये लाइने गाता हुआ मिल जाए तो आप गलत मत समझिएगा. दरअसल चंडीगढ़ में भूपिंदर सिंह का लोगों को ट्रैफि‍क नियमों को समझाने का ये नया और अनोखा तरीका है. जो लोगों को खूब भा रहा है. उनके इस तरह के वीड‍ियो सोशल मीडि‍या पर इन दि‍नों खूब वायरल हो रहे हैं.

ट्रैफि‍क नियमों को लेकर देश में लोग कितने बेपरवाह हैं, ये बात किसी से छिपी नहीं है. आए दिन सामने आने वाले आंकड़े इस बात की गवाही देते हैं कि देश में ट्रैफि‍क नियमों में लापरवाही के कारण कितने लोग हादसों का शिकार बनते हैं. लेकिन देश में कुछ ऐसे लोग भी हैं, जो लोगों को ट्रैफि‍क नियमों को समझाने के लिए तरह तरह के इनोवेटिव आइडिया लेकर आते हैं. ऐसे में चंडीगढ़ ट्रैफि‍क पुलिस में हैड कांस्‍टेबल भूपिंदर सिंह ने लोगों को  नियम बताने और उन्‍हें न तोड़ने के लिए ये नया तरीका इजाद किया है.

मध्यप्रदेश में जेब में प्याज लेकर क्यों घूम रहे हैं बीजेपी विधायक?

भूपिंदर सिंह लोगों को सड़क पर गाना गाकर नियमों का पालन करने के लिए कहते हैं. उन्‍हें लोग ध्‍यान से सुनते भी हैं.  भूपिंदर इससे पहले भी ट्रैफिक अवेयरनेस पर गीत गा चुके हैं. उनके इस प्रयास के लिए आईजी उन्हें सम्मानित भी कर चुके हैं.

भूपिंदर सिंह बताते हैं कि गाने का शौक उन्हें बचपन से है. इसी शौक के कारण उन्होंने आर्केस्ट्रा में भी तक काम किया.  भूपिंदर सिंह मूलत: पंजाब के गुरदासपुर रहने वाले हैं. वह 1987 में चंडीगढ़ पुलिस में भर्ती हुए. ड्यूटी के साथ ही उन्होंने अपने गाने के शौक को भी जिंदा रखा.  इससे पहले उनका एक गीत यूट्यूब पर काफी हिट हो चुका है. 

Trending news