CM रघुवर दास की कोशिशों से गढ़वा में सच हो रहा है गरीबों के पक्के मकान का सपना
Advertisement
trendingNow1366281

CM रघुवर दास की कोशिशों से गढ़वा में सच हो रहा है गरीबों के पक्के मकान का सपना

गढ़वा में मुख्यमंत्री की पहल के बाद प्रधानमंत्री आवास योजना से ग़रीबों का घर बन रहा है.

गढ़वा में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत घर बनाने का काम ज़ोर-शोर से जारी है.

रांंची: गढ़वा में प्रधानमंत्री आवास योजना ग़रीब लोगो के लिए वरदान साबित हो रही है. पक्का घर जिनके लिए सपना था. आज उनका सपना सच होने जा रहा है. आम लोग खुश हैं जबकि प्रशासनिक अधिकारी भी मानते हैं कि ग़रीबों को पक्का घर मिलने से सूरत बदलेगी और ये बदलाव हुआ है सीएम रघुवर दास की कोशिश के बाद. सरकार ने हर ग़रीब को घर देने के मकसद से प्रधानमंत्री आवास योजना की शुरुआत की. योजना का मकसद ग़रीबों को पक्का घर मुहैया कराना है. झारखंड में सीएम रघुवर दास की कोशिश के बाद ये योजना लोगों के अपने छत का सपना तेज़ी से साकार कर रही है. गढ़वा में मुख्यमंत्री की पहल के बाद प्रधानमंत्री आवास योजना से ग़रीबों का घर बन रहा है. नगर पंचायत गढ़वा और मेराल के स्थानीय घर बनने से बेहद खुश हैं. इनका कहना है कि पक्के घर बनने से लग रहा है कि सरकार ग़रीबों के लिए भी योजनाएं बनाती है. 

  1.  झारखंड सरकार की पहल की लोग तारीफ करते नहीं थकते
  2. प्रधानमंत्री आवास योजना ग़रीबों के लिए वरदान साबित हो रही है
  3. नगर पंचायत गढ़वा और मेराल के स्थानीय घर बनने से बेहद खुश हैं 

शम्भू कुमार ने बताया कि सरकार गरीबों के बारे में बहुत अच्छा सोच रही है. पहले मिट्टी के घर में रहते थे, बरसात में बहुत दिक्कत होती थी. अब पक्के मकान में कोई समस्या नहीं. उधर, इस योजना का लाभ उठाने वाली शीला देवी ने बताया कि मिट्टी के घर में पानी टपकता था. अब पक्के मकान में सब ठीक है. एक और लाभार्थी संगीता देवी ने कहा, परिवार बड़ा हुआ तो जैसे-तैसे रह रहे थे. अब सरकार ने घर दिया है. उस घर में बहुत आराम है. 

 

गढ़वा में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत घर बनाने का काम ज़ोर-शोर से जारी है. सुबह होते ही लोग अपने खुद के पक्के घर के सपनों को साकार करने में जुट जाते हैं. झारखंड सरकार की पहल की तारीफ करते लोग थकते नहीं हैं. अधिकारी भी मानते हैं कि प्रधानमंत्री आवास योजना ग़रीबों के लिए वरदान साबित हो रही है. 

ये भी पढ़ें: झारखंड की बच्ची पर दिल्ली में अत्याचार, CM रघुवर दास ने ट्वीट देख मदद को बढ़ाया हाथ

गढ़वा के एसडीओ प्रदीप कुमार ने बताया कि गढ़वा जिले में चरणबद्ध आंदोलन की तरह प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत काम हो रहा है. मिट्टी के घर आज पक्के मकानों में तब्दील हो रहे हैं. सरकार की योजना का मकसद गढ़वा में हक़ीक़त की शक्ल में सामने आ रहा है और ये सब हुआ है मुख्यमंत्री रघुवर दास की कोशिश की वजह से. एक तरफ सरकार की योजना धरातल पर उतर रही है तो दूसरी तरफ ग़रीबों को सिस्टम पर भरोसा बढ़ रहा है.  

(Exclusive फीचर )

Trending news