MP में कांग्रेस की सरकार बनने पर कौन बनेगा CM? दिग्विजय सिंह ने किया नाम का खुलासा
Advertisement
trendingNow11691339

MP में कांग्रेस की सरकार बनने पर कौन बनेगा CM? दिग्विजय सिंह ने किया नाम का खुलासा

Madhya Pradesh में 2018 के चुनावों में किसी भी पार्टी को बहुमत नहीं मिला था. कांग्रेस 230 सदस्यीय सदन में 114 सीटें जीतकर सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी, जबकि बीजेपी ने 109 सीटें जीतीं. हालांकि, कांग्रेस के 40.89 फीसदी के मुकाबले बीजेपी को 41.02 फीसदी वोट मिले. 

MP में कांग्रेस की सरकार बनने पर कौन बनेगा CM? दिग्विजय सिंह ने किया नाम का खुलासा

Digvijay Singh: कांग्रेस के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह ने विश्वास जताया कि इस साल के अंत में मध्य प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव के बाद उनकी पार्टी प्रदेश में पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के नेतृत्व में अगली सरकार बनाएगी. दिग्विजय ने कहा कि वह दोबारा मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री नहीं बनना चाहते.

दिग्विजय सिंह ने क्या कहा?

एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा, मैं मुख्यमंत्री नहीं बनना चाहता, मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ मुख्यमंत्री होंगे. उनसे सवाल किया गया था कि अगर प्रदेश में इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव में उनकी पार्टी जीतती है तो क्या वह अगले मुख्यमंत्री बनेंगे. 

दिग्विजय सिंह ने इससे पहले दावा किया था कि सबसे पुरानी पार्टी मध्य प्रदेश में 230 में से 116 से अधिक सीटें जीतकर अगली सरकार बनाएगी. बता दें कि मध्य प्रदेश में इस साल विधानसभा चुनाव होना है. दिग्विजय सिंह ने कहा, हमें सरकार बनाने के लिए 116 सीटों की जरूरत है. हमें 116 से ज्यादा सीटें मिलने वाली हैं. पार्टी का चेहरा कमलनाथ होंगे. 

दिग्विजय सिंह ने कहा कि शिवराज सिंह चौहान 2003 से मुख्यमंत्री हैं. इस बीच कांग्रेस सिर्फ 15 महीने (दिसंबर 2018 से मार्च 2020) सत्ता में आई. मध्य प्रदेश में 2018 के चुनावों में किसी भी पार्टी को बहुमत नहीं मिला था. कांग्रेस 230 सदस्यीय सदन में 114 सीटें जीतकर सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी, जबकि बीजेपी ने 109 सीटें जीतीं. हालांकि, कांग्रेस के 40.89 फीसदी के मुकाबले बीजेपी को 41.02 फीसदी वोट मिले.  कांग्रेस ने कमलनाथ के नेतृत्व में सरकार बनाई लेकिन मार्च 2020 में गिर गई जब ज्योतिरादित्य सिंधिया के समर्थन वाले विधायकों ने विद्रोह कर दिया, जिससे मुख्यमंत्री के रूप में शिवराज सिंह चौहान की वापसी का रास्ता साफ हुआ. 

 

Trending news