केरल मंदिर हादसे पर सोनिया गांधी ने सीएम ओमन चांडी को लिखा पत्र
Advertisement

केरल मंदिर हादसे पर सोनिया गांधी ने सीएम ओमन चांडी को लिखा पत्र

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने रविवार को केरल के मुख्यमंत्री ओमन चांडी से कहा कि वह इस बात को सुनिश्चित करें कि पुत्तिंगल देवी मंदिर में लगी आग की घटना के दोषियों के खिलाफ तत्काल कार्रवाई की जाए। इस हादसे में 100 से अधिक लोगों की मौत हुई है।

केरल मंदिर हादसे पर सोनिया गांधी ने सीएम ओमन चांडी को लिखा पत्र

नई दिल्ली : कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने रविवार को केरल के मुख्यमंत्री ओमन चांडी से कहा कि वह इस बात को सुनिश्चित करें कि पुत्तिंगल देवी मंदिर में लगी आग की घटना के दोषियों के खिलाफ तत्काल कार्रवाई की जाए। इस हादसे में 100 से अधिक लोगों की मौत हुई है।

केरल सरकार ने न्यायिक जांच का आदेश दिया और आयोग से छह महीने के भीतर अपनी रिपोर्ट सौंपने को कहा है। गांधी ने चांडी को लिखे पत्र में कहा है, 'मुझे भरोसा है कि चिकित्सीय राहत, वित्तीय सहायता प्रदान करना और दोषी के खिलाफ तत्काल कार्रवाई करना प्राथमिकता होगी और इसे अविलंब सुनिश्चित किया जाएगा।' 

पत्र में कहा गया है, 'मैं आपको इस भीषण त्रासदी की घड़ी में पत्र लिख रही हूं, जिसमें 100 से अधिक लोगों की जान गई है और ढेर सारे लोग घायल हुए हैं, ताकि अपने दुख और चिंता को दोहरा सकूं। कांग्रेस पार्टी के साथ ही पूरा देश केरल की जनता के साथ खड़ा है। मुझे भरोसा है कि जैसा आपसे पहले फोन पर चर्चा हुई, केरल सरकार चिकित्सा, आपात प्रोटोकॉल और मुआवजे के मामले में हर संभव राहत उपाय सुनिश्चित कर रही है।' कोल्लम के निकट 100 साल पुराने पुत्तिंगल देवी मंदिर परिसर में लगी भीषण आग में कम से कम 106 लोगों की मौत हो गई और 383 अन्य घायल हुए हैं।

Trending news