Coronavirus Updates: फिर डराने लगे हैं कोरोना के बढ़ते मामले, यह सब-वेरिएंट बढ़ा रहा संक्रमण
Advertisement
trendingNow11223788

Coronavirus Updates: फिर डराने लगे हैं कोरोना के बढ़ते मामले, यह सब-वेरिएंट बढ़ा रहा संक्रमण

Covid 19 Updates: देश में एक बार फिर कोरोना (Coronavirus) के मामलों में बढ़ोतरी शुरू हो गई है. इसके पीछे कोरोना के एक खास सब-वेरिएंट को जिम्मेदार बताया जा रहा है.

Coronavirus Updates: फिर डराने लगे हैं कोरोना के बढ़ते मामले, यह सब-वेरिएंट बढ़ा रहा संक्रमण

Coronavirus Updates India: देश में एक बार फिर कोरोना (Coronavirus) के मामलों में बढ़ोतरी शुरू हो गई है. कोरोना वायरस के सबसे ज्यादा मामले फिलहाल 5 प्रदेशों में सामने आ रहे हैं. पिछले 24 घंटे में देश में कोरोना के 12,847 नए सामने आए. इनमें से 81.37 फीसदी मामले महाराष्ट्र, हरियाणा, कर्नाटक, केरल और दिल्ली से जुड़े थे.  इसी दौरान देश में कोरोना महामारी की वजह से 14 लोगों की मौत हो गई. इसके साथ ही देश में कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या 63 हजार के पार हो गई है. 

दिल्ली में कोरोना के 1797 नए मामले

अगर राजधानी दिल्ली की बात करें तो पिछले 24 घंटे में शहर में कोरोना (Coronavirus) के 1797 नए मामले सामने आए और एक मरीज की मौत भी हुई. इसके साथ ही दिल्ली में कोरोना की संक्रमण दर 8 फीसदी के पार चली गई है. इसके साथ ही शहर में कोरोना के एक्टिव केस की संख्या बढ़कर 4843 हो चुकी है. राहत की बात ये है कि कोरोना के मामले बढ़ने के बावजूद अस्पतालों में भर्ती होने वाले मरीजों की संख्या ज्यादा नहीं बढ़ी है. हालांकि कोरोना के लगातार बढ़ते केस सरकार की चिंता जरूर बढ़ाने लगे हैं.

ओमिक्रॉन के सब-वेरिएंट के ज्यादा केस

मेडिकल एक्सपर्टों का कहना है कि कोरोना (Coronavirus) के नए मामलों में ओमिक्रॉन के सब-वेरिएंट के ज्यादा केस देखने को मिल रहे हैं. यह सब-वेरिएंट ज्यादा संक्रामक होता है और तेजी से फैलता है. इसके चलते देश में कोरोना के मामलों की संख्या ज्यादा तेजी से बढ़ रही है. हालांकि अच्छी बात ये है कि कोरोना के सक्रिय मरीजों में ज्यादा गंभीर लक्षण नहीं हैं और वे आसानी से घर में ही ठीक हो जा रहे हैं. फिर भी लोगों को अभी ऐहतियात बरतने की जरूरत है और मास्क व सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते रहना चाहिए. 

ये भी पढ़ें- AMU Students on Agneepath Scheme: अग्निपथ स्कीम पर AMU स्टूडेंट्स ने की PM मोदी और CM योगी की तारीफ, आखिर क्या है माजरा

देश में आ चुकी हैं कोरोना की 3 लहरें

बताते चलें कि देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) की तीन लहरें आ चुकी हैं. इन तीनों लहरों में देश को जान-माल का भारी नुकसान उठाना पड़ा है. इस महामारी पर काबू पाने के लिए सरकार देश के सभी नागरिकों को कोरोना वैक्सीन की 2-2 डोज खुद अपने खर्चे पर लगवा चुकी है. अब प्री-कॉशन डोज के लिए वह लोगों से अपना खर्च लगवाने की अपील कर रही है. जिसका ज्यादा असर देखने को नहीं मिल रहा है.

LIVE TV

Trending news