AMU Students on Agneepath Scheme: अग्निपथ स्कीम पर AMU स्टूडेंट्स ने की PM मोदी और CM योगी की तारीफ, आखिर क्या है माजरा
Advertisement

AMU Students on Agneepath Scheme: अग्निपथ स्कीम पर AMU स्टूडेंट्स ने की PM मोदी और CM योगी की तारीफ, आखिर क्या है माजरा

AMU Students on Agneepath Scheme: देश की तीनों सेनाओं में भर्ती के लिए नई 'अग्निपथ स्कीम' (Agnipath Scheme) पर खासा बवाल मचा हुआ है. इसी बीच AMU स्टूडेंट्स ने इस स्कीम का स्वागत करते हुए पीएम मोदी और सीएम योगी का समर्थन किया है. आपको जानना चाहिए कि इसके पीछे का माजरा क्या है.

फाइल फोटो

AMU Students on Agneepath Scheme: देश की तीनों सेनाओं में भर्ती के लिए नई 'अग्निपथ स्कीम' (Agnipath Scheme) पर खासा बवाल मचा हुआ है. केवल 4 साल की सर्विस होने की वजह से भर्ती की तैयारी कर रहे युवा बिफरे हुए हैं और सड़कों पर उतरकर प्रदर्शन कर रहे हैं. इस माहौल के बीच अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (AMU) के स्टूडेंट्स ने अप्रत्याशित कदम उठाते हुए पीएम नरेंद्र मोदी और यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ का समर्थन किया है. 

'ट्रेनों को फूंक रहे लोगों पर हो कार्रवाई'

AMU के स्टूडेंट्स ने शुक्रवार को अपने हाथ में पोस्टर लेकर कैंपस में प्रदर्शन किया. इन पोस्टरों में सरकार की 'अग्निपथ स्कीम' (Agnipath Scheme) का समर्थन किया गया था. स्टूडेंट्स ने कहा कि अग्निपथ योजना के खिलाफ प्रदर्शन करने वालों के खिलाफ पीएम मोदी और सीएम योगी जल्द से जल्द सख्त कार्रवाई करें. स्टूडेंट्स ने मोदी सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि वे अब ट्रेनों को फूंक रहे लोगों के घरों पर बुलडोजर चलाएं और प्रदर्शन करने वालों के खिलाफ UAPA लगा दें.

ये भी देखें - PM Modi Mother's Birthday: प्रधानमंत्री मोदी का अपनी मां से खास लगाव, क्या आपने देखी हैं उनकी ये अनदेखी तस्वीरें

'मोदी सरकार में योजनाओं का विरोध करना गलत'

स्टूडेंट्स ने कहा कि देश में मोदी सरकार की किसी भी योजना के खिलाफ प्रदर्शन करना गलत है. इसलिए 'अग्निपथ स्कीम' का विरोध कर रहे युवाओं पर कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए. उन्हें गिरफ्तार करके जेलों में डाल दिया जाना चाहिए. साथ ही उन पर इतने मुकदमे लाद दिए जाने चाहिएं कि वे पूरी जिंदगी केस लड़ते हुए ही गुजार दें. AMU के स्टूडेंट्स ने कहा कि मोदी-योगी सरकार के इन 'राष्ट्र विरोधियों' पर सख्त कार्रवाई करने से चूकना नहीं चाहिए और इन्हें कठोर सजा देनी चाहिए. 

ये भी पढ़ें- DNA with Sudhir Chaudhary: क्या 'अग्निपथ स्कीम' पर फैल रही गलतफहमी की आग? सरकार से कहां हो गई चूक

पैगंबर विवाद में कार्रवाई से बिफरे हैं कट्टरपंथी संगठन

बताते चलें कि पैगंबर विवाद में कानपुर, प्रयागराज और सहारनपुर समेत यूपी के कई हिस्सों में हुई हिंसा पर यूपी की योगी सरकार ने सख्त रुख अपना रखा है. दंगाइयों के फोटो चौराहों पर चस्पा करने के साथ ही उन पर मुकदमे दर्ज कर गिरफ्तार किया जा रहा है. सांसद ओवैसी और शफीकुर्रहमान बर्क समेत कई नेताओं का आरोप है कि यह सब कार्रवाई केवल मुसलमानों के खिलाफ हो रही है और दूसरे पक्ष को खुली छूट दी जा रही है. इसी पर तंज कसने के लिए शुक्रवार को AMU के स्टूडेंट्स ने यह प्रदर्शन किया था.

ये भी पढ़ें- भारत को लेकर क्या है पाकिस्तान की नीति, विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो जरदारी ने किया खुलासा 

LIVE TV

Trending news