कश्मीर घाटी में लगा कर्फ्यू, जम्मू से अमरनाथ यात्रा रोकी गई
Advertisement

कश्मीर घाटी में लगा कर्फ्यू, जम्मू से अमरनाथ यात्रा रोकी गई

कश्मीर घाटी में कानून-व्यवस्था की स्थिति को देखते हुए जम्मू से शनिवार को अमरनाथ यात्रा निलंबित कर दी गई है. आतंकी बुरहान वानी की मौत की पहली बरसी पर घाटी में कर्फ्यू लगा हुआ है. अधिकारियों ने कश्मीर के त्राल समेत तीन शहरों में कर्फ्यू लगाया है और घाटी के बाकी हिस्सों में लोगों की आवाजाही पर प्रतिबंध लगा दिया है.

आतंकी बुरहान वानी की मौत की पहली बरसी पर घाटी में कर्फ्यू लगा हुआ है. (FILE PHOTO)

जम्मू: कश्मीर घाटी में कानून-व्यवस्था की स्थिति को देखते हुए जम्मू से शनिवार को अमरनाथ यात्रा निलंबित कर दी गई है. आतंकी बुरहान वानी की मौत की पहली बरसी पर घाटी में कर्फ्यू लगा हुआ है. अधिकारियों ने कश्मीर के त्राल समेत तीन शहरों में कर्फ्यू लगाया है और घाटी के बाकी हिस्सों में लोगों की आवाजाही पर प्रतिबंध लगा दिया है.

यह भी पढ़ें: अमरनाथ यात्रा: 8 दिनों में एक लाख से ज्यादा श्रद्धालुओं ने किए बाबा बर्फानी के दर्शन

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने इस मामले में जानकारी देते हुए बताया कि बताया कश्मीर घाटी में कानून-व्यवस्था की स्थिति के चलते जम्मू के भगवती नगर आधार शिविर से इस यात्रा को निलंबित कर दिया गया है. सुरक्षा संबंधी किसी भी चुनौती से निपटने के लिए समूचे कश्मीर में काफी संख्या में पुलिस और अर्द्धसैनिक बलों की तैनाती की गई है.

हिमालय पर्वत पर 3880 मीटर की ऊंचाई पर स्थित अमरनाथ गुफा मंदिर में बर्फ से बने शिवलिंग के दर्शन करने वाले तीर्थ यात्रियों की संख्या एक लाख के पार हो चुकी है. इस साल अब तक 1.15 लाख से अधिक श्रद्धालु पवित्र अमरनाथ गुफा मंदिर में पूजा-अर्चना कर चुके हैं. हालांकि, यह यात्रा बालटाल और पहलगाम आधार शिविरों से जारी है. 40 दिन तक चलने वाले इस यात्रा का शुभारंभ 28 जून को हुआ था.

Trending news