Satyendra Jain की ये क्या हो गई है हालत? अस्पताल में हैं भर्ती, भारद्वाज ने शेयर की फोटो
Advertisement
trendingNow11706209

Satyendra Jain की ये क्या हो गई है हालत? अस्पताल में हैं भर्ती, भारद्वाज ने शेयर की फोटो

ED द्वारा मई में धन शोधन के एक मामले में गिरफ्तार किए जाने के बाद से सत्येंद्र जैन तिहाड़ जेल में बंद हैं. हाल ही में, सत्येंद्र जैन ने जेल क्लिनिक के अंदर एक मनोवैज्ञानिक से परामर्श किया था, जिसने सुझाव दिया था कि आप नेता उदास और अकेला महसूस कर रहे है, उन्हें लोगों के आसपास रहना चाहिए और बातचीत करनी चाहिए.

Satyendra Jain की ये क्या हो गई है हालत? अस्पताल में हैं भर्ती, भारद्वाज ने शेयर की फोटो

आम आदमी पार्टी (आप) के नेता सत्येंद्र जैन की तबीयत बिगड़ने के चलते उन्हें सोमवार को तिहाड़ जेल से सफदरजंग अस्पताल ले जाया गया. सत्येंद्र जैन धन शोधन के एक मामले में गिरफ्तार हैं. न्यूज एजेंसी PTI के मुताबिक,  पार्टी के सूत्रों ने बताया कि वह अस्वस्थ महसूस कर रहे थे.

सत्येंद्र जैन की तबीयत बिगड़ने पर आप के नेता सौरभ भारद्वाज ने सोशल मीडिया पर एक तस्वीर शेयर की है. उन्होंने सत्येंद्र जैन के पहले ही और अब की तस्वीर साझा की. फोटो शेयर करते हुए सौरभ भारद्वाज ने मोदी सरकार पर निशाना है. उन्होंने लिखा, लश्कर भी तुम्हारा है, सरदार तुम्हारा है, तुम झूठ को सच लिख दो अखबार तुम्हारा है, इस दौर के फरियादी जाएं तो कहा जाएं, सरकार तुम्हारी है, दरबार तुम्हारा है. दिल्ली की स्वास्थ्य व्यवस्था को बेहतर बनाने वाले सत्येंद्र जैन के साथ जो आपने किया हैं, उसके लिए भगवान आपको माफ नहीं करेंगे .

सत्येंद्र जैन पर क्या हैं आरोप?

प्रवर्तन निदेशालय द्वारा मई में धन शोधन के एक मामले में गिरफ्तार किए जाने के बाद से सत्येंद्र जैन तिहाड़ जेल में बंद हैं. हाल ही में, सत्येंद्र जैन ने जेल क्लिनिक के अंदर एक मनोवैज्ञानिक से परामर्श किया था, जिसने सुझाव दिया था कि आप नेता उदास और अकेला महसूस कर रहे है, उन्हें लोगों के आसपास रहना चाहिए और बातचीत करनी चाहिए.

ईडी ने धन शोधन निवारण अधिनियम, 2002 की धारा 19 के तहत जैन को 30 मई, 2022 को गिरफ्तार किया था.  ईडी ने 2017 में सीबीआई द्वारा जैन, उनकी पत्नी पूनम, और अजीत प्रसाद जैन, सुनील कुमार जैन, वैभव जैन और अंकुश जैन के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम, 1988 की धारा 13(2) सहपठित धारा 13(1)(ई) के तहत दर्ज एफआईआर के आधार पर धन शोधन की जांच शुरू की थी.

सीबीआई ने आरोप लगाया है कि 14 फरवरी, 2015 से 31 मई, 2017 के दौरान दिल्ली सरकार में मंत्री के पद पर रहते हुए सत्येंद्र जैन ने अपनी आय के ज्ञात स्रोतों से अधिक संपत्ति अर्जित की. सीबीआई ने 3 दिसंबर, 2018 को चार्जशीट दायर की थी. इससे पहले, ईडी ने 31 मार्च, 2022 को सत्येंद्र जैन के स्वामित्व वाली और नियंत्रित कंपनियों से संबंधित 4.81 करोड़ रुपये की अचल संपत्तियों को अस्थायी रूप से कुर्क किया था.

मदनी का 'बजरंग बाण', बोले- 70 साल पहले फैसला लेते तो देश बर्बाद ना होता
कांग्रेस ने बड़े-बड़े वादों से जीता जनता का दिल, अब CM सिद्धारमैया के सामने ये बड़ी चुनौतियां

 

Trending news