'आप' विधायकों की दिल्ली मुख्य सचिव से हाथापाई, राजनाथ सिंह ने कहा- इंसाफ होगा
Advertisement

'आप' विधायकों की दिल्ली मुख्य सचिव से हाथापाई, राजनाथ सिंह ने कहा- इंसाफ होगा

आप विधायकों द्वारा दिल्ली के मुख्य सचिव से हाथापाई के मामले में आईएएस एसोसिएशन ने मंगलवार को गृहमंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात की. इस दौरान मुख्य सचिव ने पूरी घटना के बारे में गृहमंत्री को बताया.

अंशु प्रकाश ने की राजनाथ सिंह से मुलाकात (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: आप विधायकों द्वारा दिल्ली के मुख्य सचिव से हाथापाई के मामले में आईएएस एसोसिएशन ने मंगलवार को गृहमंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात की. इस दौरान मुख्य सचिव ने पूरी घटना के बारे में गृहमंत्री को बताया. राजनाथ सिंह ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा, 'मुख्य सचिव के साथ जो हुआ उससे में काफी आहत हूं. प्रशासनिक कर्मचारी को सम्मान वे बिना किसी डर के काम करने की इजाजत मिलना चाहिए.' उन्होंने आगे कहा कि, 'गृह मंत्रालय ने मामले में दिल्ली उपराज्यपाल अनिल बैजल से रिपोर्ट मांगी है. इंसाफ जरूर होगा'.

  1. दिल्ली मुख्य सचिव अंशु प्रकाश ने की राजनाथ सिंह से मुलाकात
  2. गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने की हाथापाई की घटना की आलोचना
  3. आईएएस एसोसिएशन ने कहा- कार्रवाई नहीं, तो काम भी नहीं

हड़ताल पर ब्यूरोक्रेट्स
हाथापाई के मामले में नाराजगी जताते हुए सभी ब्यूरोक्रेट्स हड़ताल पर चले गए हैं. उन्होंने मांग की है कि मुख्य सचिव के साथ हाथापाई करने वाले विधायकों को गिरफ्तार किया जाए. साथ ही उन्होंने दिल्ली की 'आप' सरकार बर्खास्त किए जाने की भी मांग की है.

विधायकों की हाथापाई से भड़का IAS एसोसिएशन, केजरीवाल सरकार को बर्खास्त करने की मांग

आईएएस एसोसिएशन के महासचिव दीपक भारद्वाज ने मीडिया के सामने कहा कि, वे सभी इसी वक्त से हड़ताल पर जा रहे हैं. जब तक आरोपी विधायक मुख्य सचिव से माफी नहीं मांग लेते और वे उन्हें माफ नहीं कर देते तब तक काम पर वापस नहीं लौटेंगे.

वहीं दिल्ली प्रशासनिक अधीनस्थ सेवा अध्यक्ष ने कहा कि, हमने उपराज्यपाल अनिल बैजल से मामले में जिम्मेदार विधायकों के खिलाफ कार्रवाई किए जाने की मांग की है. ये संवैधानिक संकट की तरह है, इससे पहले ऐसा होते हुए पहले कभी नहीं देखा है. उन्होंने कहा कि सभी अधिकारी व कर्मचारी ऑफिस आएंगे लेकिन काम नहीं करेंगे. इस दौरान सभी अपनी बाजू पर काली पट्टी भी बांधेंगे.

अरविंद केजरीवाल के सामने विधायकों की गुंडागर्दी, दिल्ली के मुख्य सचिव के साथ की हाथापाई!

दिल्ली सचिवालय में आप नेता के साथ हाथापाई
इस बीच मंगलवार को आम आदमी पार्टी (आप) नेता आशीष खेतान के साथ दिल्ली सचिवालय में बदसलूकी किए जाने का मामला सामने आया है. बताया जा रहा है कि दिल्ली सचिवालय पहुंचे आशीष खेतान के साथ वहां पर हाथापाई की गई. उन्होंने फोन पर पुलिस को घटना की सूचना दी, जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची.

विधायक ने आरोपों को बताया गलत
ओखला से आप पार्टी विधायक अमानतुल्लाह खान ने अपने ऊपर लगे हाथापाई करने के आरोपों को गलत बताया है. उन्होंने कहा कि मुख्य सचिव अंशु प्रकाश ने ही विधायकों के साथ अभद्रता की थी. विधायक ने कहा कि, मुख्यमंत्री के सामने मारपीट की घटना नहीं हो सकती. अमानतुल्ला खान ने कहा कि पीडीएफ स्कीम को लेकर बैठक में बातचीत हो रही थी लेकिन मुख्य सचिव ने कह दिया कि वह विधायकों के लिए जवाब जवाब देह नहीं है. मुख्य सचिव से बातचीत चल ही रही थी कि वह मीटिंग छोड़कर चले गए.

AAP vs BJP : सीलिंग के मुद्दे पर अरविंद केजरीवाल से मुलाकात करने गए BJP नेताओं के साथ धक्का-मुक्की

'आप' पार्टी की सफाई
वहीं मामले को बढ़ता देख आप पार्टी की ओर से भी बयान जारी किया गया है. पार्टी की ओर से कहा गया है कि, मीटिंग के दौरान दिल्ली मुख्य सचिव अंशु प्रकाश से सवाल किए जाने पर उन्होंने बदतमीजी की थी. आप की ओर से आरोप लगाया गया कि, अंशु प्रकाश ने बैठक में कहा कि वे विधायकों के किसी भी सवाल का उत्तर नहीं देंगे, क्योंकि वे सिर्फ उपराज्यपाल के प्रति जवाबदेह हैं. उन्होंने विधायकों के साथ गलत भाषा का उपयोग किया और फिर सीएम आवास से चले गए. अब वे बेबुनियाद आरोप लगा रहे हैं.

विपक्ष का 'आप' पर हमला
मुख्य सचिव के साथ हाथापाई को लेकर विपक्ष ने नाराजगी जाहिर की है. कांग्रेस ने सीएम केजरीवाल से इस मामले में मुख्य सचिव से माफी मांगने की मांग की है.

वहीं भाजपा के दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने ट्वीट कर लिखा, 'अरविंद केजरीवाल और उनके गुंडों ने कल रात दिल्ली मुख्य सचिव के साथ बदसलूकी की और उन्हें धमकाया. आप आदमी पार्टी के गुंडों का एक और शर्मनाक काम'.

दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष अजय माकन ने मीडिया से बात करते हुए इस पूरी घटना पर कहा कि, 'दिल्ली में प्रशासनिक काम कामकाज ठप होने से बहुत बड़ी समस्या हो जाएगी. उपराज्यपाल को तुरंत दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल से मिलना चाहिए. प्रशासनिक अधिकारियों को एक बार फिर विश्वास में लेने की जररूत है.'

Trending news