Cold Wave Freezes Delhi: 1.4 डिग्री पर जमी दिल्ली, इस मौसम का सबसे कम तापमान दर्ज
Advertisement

Cold Wave Freezes Delhi: 1.4 डिग्री पर जमी दिल्ली, इस मौसम का सबसे कम तापमान दर्ज

Delhi Temperature: आईएमडी ने अगले पांच दिनों के लिए पंजाब, हरियाणा, दिल्ली और उत्तर प्रदेश में रात और सुबह के घंटों के दौरान घने कोहरे की चेतावनी भी जारी की है.

Cold Wave Freezes Delhi:  1.4 डिग्री पर जमी दिल्ली,  इस मौसम का सबसे कम तापमान दर्ज

Cold wave in Delhi: दिल्ली में इन दिनों कड़ाके की ठंड से कांप रही है. दिल्ली वासियों को फिलहाल इस सर्दी से राहत की कोई उम्मीद भी नहीं दिखती है. भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने जानकारी दी है कि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में सोमवार को न्यूनतम तापमान 1.4 डिग्री सेल्सियस तक गिर गया, जो इस मौसम का अब तक का सबसे कम तापमान है. आईएमडी ने 18 जनवरी तक उत्तर-पश्चिम भारत में घने कोहरे और शीत लहर की स्थिति की संभावना जताई है.

सफदरजंग वेधशाला में तापमान जहां 1.4 डिग्री दर्ज किया गया, वहीं पालम क्षेत्र के आसपास न्यूनतम तापमान 5.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. आईएमडी ने कहा, पूर्वी राजस्थान और पश्चिमी मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, उत्तर प्रदेश और बिहार के कई हिस्सों में न्यूनतम तापमान 7-10 डिग्री के दायरे में है. पश्चिम राजस्थान के कई हिस्सों में 3-7 डिग्री की सीमा में हैं. चूरू (पश्चिम राजस्थान) में सबसे कम न्यूनतम तापमान माइनस 0.7 डिग्री देखा गया.

घने कोहरे की चेतावनी
आईएमडी ने अगले पांच दिनों के लिए पंजाब, हरियाणा, दिल्ली और उत्तर प्रदेश में रात और सुबह के घंटों के दौरान घने कोहरे की चेतावनी भी जारी की है. विभाग ने कहा, अगले पांच दिनों के दौरान पंजाब और हरियाणा-चंडीगढ़, अगले 2-3 दिनों के दौरान उत्तराखंड और राजस्थान और 16-18 जनवरी के दौरान उत्तर प्रदेश में कोल्ड डे की स्थिति की संभावना है.

(इनपुट - IANS)

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की जरूरत नहीं

Trending news