लर्निंग DL हो चुका है एक्सपायर तो भी फिलहाल नहीं कटेगा चालान, इतने दिनों के लिए मिली छूट
Advertisement
trendingNow11038150

लर्निंग DL हो चुका है एक्सपायर तो भी फिलहाल नहीं कटेगा चालान, इतने दिनों के लिए मिली छूट

कोरोना काल में एक्सपायर हुए लर्निंग ड्राइविंग लाइसेंस (Learning Driving License) की वैलिडिटी दो महीने के लिए 31 जनवरी 2022 तक बढ़ा दी गई है.

फाइल फोटो.

नई दिल्ली: दिल्ली सरकार ने मंगलवार को, व्हीकल सीखने वाले ऐसे लोगों के लाइसेंस (लर्निंग ड्राइविंग लाइसेंस) की वैलिडिटी 31 जनवरी 2022 तक के लिए बढ़ा दी है जिनका लाइसेंस फरवरी 2020 और नवंबर 2021 के बीच एक्सपायर हो चुका है. कोविड-19 महामारी के दौरान ड्राइविंग टेस्ट के लिए स्लॉट मिल पाने में लोगों को हुई समस्या के मद्देनजर यह फैसला लिया गया है.

  1. कोरोना काल में दिल्ली सरकार का फैसला
  2. फरवरी 2020 के बाद एक्सपायर हुए DL की वैलिडिटी बढ़ी
  3. 31 जनवरी 2022 वैध माना जाएगा ड्राइविंग लाइसेंस

ट्रांसपोर्ट डिपार्टमेंट ने किया ट्वीट

परिवहन विभाग ने आदेश की कॉपी ट्वीट की है. विभाग की ओर से ट्वीट किया गया, 'कई लोगों की रिक्वेस्ट मिलने के बाद और दिल्ली लर्निंग ड्राइविंग लाइसेंस (Learning Driving License) होल्डर्स को ड्राइविंग लाइसेंस टेस्ट के लिए स्लॉट (DL Test Slots) मिलने में जो दिक्कतें पेश आईं, उन्हें देखते हुए हमने उन लर्निंग लाइसेंस की वैलिडिटी दो महीने के लिए 31 जनवरी 2022 तक बढ़ा दी है जिनकी वैलिडिटी एक फरवरी 2020 और 30 नवंबर 2021 के बीच खत्म हो गई थी.' यानी इस दौरान आपका लाइसेंस एक्सपायर होने की वजह से चालान नहीं कटेगा.

 

यह भी पढ़ें; जहां पास हुआ शराबबंदी का कनून, वहीं मिलीं खाली बोतलें

बिना RTO जाए बनवाएं लर्निंग लाइसेंस

दिल्ली ट्रांसपोर्ट डिपार्टमेंट ने अपने फेसलेस सर्विस मॉडल के तहत ई-लर्नर लाइसेंस सुविधा शुरू की है जो एक आवेदक को अपने घर या वर्कप्लेस से ड्राइविंग टेस्ट देने की परमीशन देती है. अब दिल्ली के लोग लर्निंग लाइसेंस के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. आवेदकों को विभाग के किसी भी ऑफिस में बिना जाए ऑनलाइन ड्राइविंग टेस्ट देने के लिए स्लॉट दिए जा रहे हैं. ऑनलाइन टेस्ट पास करने वाले आवेदकों के घर पर लर्निंग लाइसेंस भेज दिया जाता है.

LIVE TV

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news