काटूर्न के जरिए आम आदमी पार्टी ने की पूर्ण राज्य की मांग, लोकसभा चुनाव में मुद्दा बनाने की तैयारी
Advertisement

काटूर्न के जरिए आम आदमी पार्टी ने की पूर्ण राज्य की मांग, लोकसभा चुनाव में मुद्दा बनाने की तैयारी

आम आदमी पार्टी इस बार लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान पूर्ण राज्य की मांगी के मुद्दे को जोर शोर से उठाने की तैयारी में हैं. पार्टी की ओर से आए दिन विभिन्न तरीकों से इस मुद्दे को उठाया जा रहा है. बुधवार को पार्टी के ट्विटर हेंडल से एक पोस्टर शेयर कर इस मुद्दे को एक बार फिर हवा दी गई है.

आम आदमी पार्टी ने एक बार फिर की पूर्ण राज्य की मांग (फादल फोटो)

नई दिल्ली : आम आदमी पार्टी इस बार लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान पूर्ण राज्य की मांगी के मुद्दे को जोर शोर से उठाने की तैयारी में हैं. पार्टी की ओर से आए दिन विभिन्न तरीकों से इस मुद्दे को उठाया जा रहा है. बुधवार को पार्टी के ट्विटर हेंडल से एक पोस्टर शेयर कर इस मुद्दे को एक बार फिर हवा दी गई है.

  1. आम आदमी पार्टी ने एक बार फिर की पूर्ण राज्य की मांग

    पार्टी के ट्वीटर हैंडल से एक काटून ट्वीट किया गया है

    इस काटून के जरिए कहा गया है कि बेहतर काम करने के लिए पूर्ण राज्य चाहिए

पार्टी ने ट्वीट किया काटून
पार्टी के ट्विटर हेंडल से ट्वीट किए गए इस काटून के जरिए दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा देने की अहमियत के बारे में बताया गया. कार्टून के साथ लिखा गया है कि दिल्ली का अधिकार अधूरा, होगा पूर्ण राज्य से पूरा. वहीं काटून में लिखा गया है कि दिल्ली में बिना रुकावट काम करने के लिए पूर्ण राज्य का दर्जा चाहिए.

ये भी पढ़ें : आशुतोष का AAP पर पहला बड़ा हमला, कहा- 'चुनाव में पार्टी ने मुझे मेरा सरनेम जोड़ने के लिए मजबूर किया'

 

पहले भी चलाया गया था अभियान
सोमवार को पार्टी की ओर से इस मुद्दे पर 10 लाख समर्थन पत्र लेकर प्रधानमंत्री से मिलने के लिए मार्च किया था, जिसमें बड़ी संख्या में लोग जमा हुए थे. पार्टी की ओर से दिल्ली में इस मांग के लिए जनता का समर्थन प्राप्त करने को एक हस्ताक्षर अभियान भी चलाया गया था. आम आदमी पार्टी का कहना है कि 2014 में हुए आम चुनाव में भी बीजेपी के मौजूदा सातों सांसदों ने दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिलाने का वादा किया था. लेकिन भाजपा के सभी सांसद अपने वायदे से मुकर गए हैं. पार्टी प्रवक्ता गोपाल राय के अनुसार दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा न होने के चलते  दिल्ली की जनता को सौतेला व्यवहार झेलना पड़ता है.

 

 

Trending news