सत्‍येंद्र जैन तो थे ही भूख हड़ताल पर, अब सिसोदिया ने भी एलजी के दफ्तर में शुरू किया अनशन
Advertisement

सत्‍येंद्र जैन तो थे ही भूख हड़ताल पर, अब सिसोदिया ने भी एलजी के दफ्तर में शुरू किया अनशन

केजरीवाल ने बुधवार आज सुबह उपराज्यपाल के दफ्तर से ट्वीट किया कि यह जानने की कोशिश कर रहे हैं कि प्रधानमंत्री कार्यालय की हरी झंडी के बिना क्या आईएएस अधिकारियों का काम पर लौटना संभव है? 

उपराज्यपाल अनिल बैजल के दफ्तर में मनीष सिसोदिया ने भी भूख हड़ताल शुरू कर दी है.

नई दिल्ली : दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने भी उपराज्यपाल अनिल बैजल के दफ्तर में बुधवार से बेमियादी भूख हड़ताल शुरू कर दी. एक दिन पहले स्वास्थ्य मंत्री सतेंद्र जैन अपनी मांगों को लेकर भूख हड़ताल पर बैठ गए थे. अरविंद केजरीवाल और उनकी सरकार के मंत्रियों ने इस तरह से दूसरी रात भी उपराज्यपाल के कार्यालय में बिताई.

आप सरकार की मांगों में यह भी शामिल है कि उपराज्यपाल आईएएस अधिकारियों को उनकी ‘हड़ताल’ समाप्त करने का निर्देश दें और उन अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई करें जिन्होंने चार महीने से काम को ‘अवरुद्ध’ कर रखा है.

केजरीवाल ने बुधवार आज सुबह उपराज्यपाल के दफ्तर से ट्वीट किया कि यह जानने की कोशिश कर रहे हैं कि प्रधानमंत्री कार्यालय की हरी झंडी के बिना क्या आईएएस अधिकारियों का काम पर लौटना संभव है? 

 

 

 

उन्होंने एक अन्य ट्वीट में कहा, ‘‘क्या मोदी सरकार दिल्ली सरकार द्वारा किए जा रहे अच्छे कामों को बर्बाद करने के लिए आईएएस अधिकारियों का इस्तेमाल एक औजार के तौर पर नहीं कर रही है?’’ उन्होंने कहा कि दिल्ली के विकास में ‘रूकावटों’ को हटाने तक उनका संघर्ष जारी रहेगा.

सिसोदिया ने भी टि्वटर पर कहा कि वह भी उपराज्यपाल दफ्तर में बेमियादी भूख हड़ताल में जैन के साथ शामिल हो गए हैं. सिसोदिया ने ट्वीट किया, ‘‘दिल्ली की जनता को उसका हक दिलाने और उसके रुके हुए काम कराने के लिए आज से मैं भी अनिश्चितकालीन अनशन पर बैठ रहा हूं. सत्येंद्र जैन का अनशन भी कल से जारी है.’’

 

 

केजरीवाल और उनके कैबिनेट सहयोगी सोमवार शाम 6 बजे से उपराज्यपाल के कार्यालय में धरने की शुरूआत से ही सक्रिय हैं.

Trending news