दिल्ली को पूर्ण राज्य की मांग पर AAP का 1 जुलाई से अभियान
Advertisement
trendingNow1413630

दिल्ली को पूर्ण राज्य की मांग पर AAP का 1 जुलाई से अभियान

 'दिल्ली मांगे अपना हक' अभियान के अगले चरण में आप 3 से 25 जुलाई तक पूर्ण राज्य के दर्जे पर हस्ताक्षर अभियान के तहत दिल्ली में 10 लाख परिवारों तक पहुंचेगी.

दिल्ली सरकार ने 1 जुलाई से दिल्ली को संपूर्ण राज्य की मांग को लेकर अभियान शुरू करने का ऐलान किया है

नई दिल्ली : दिल्ली में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी (आप) ने घोषणा की है कि दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा देने की मांग को आगे बढ़ाने के लिए वह एक जुलाई से अभियान शुरू करेगी. इसमें हर इलाके से चुने हुए प्रतिनिधियों को आमंत्रित किया जाएगा और दिल्ली को पूर्ण राज्य बनने की जरूरत क्यों है, इस पर चर्चा की जाएगी. 

कैबिनेट मंत्री गोपाल राय ने मीडिया से कहा, "आम आदमी पार्टी (आप) एक जुलाई से इंदिरा गांधी इनडोर स्टेडियम में दोपहर बाद 3 बजे राज्यभर से एक सभा आयोजित की जाएगी, जिसमें हर इलाके का प्रतिनिधि भाग लेगा और राष्ट्रीय राजधानी को पूर्ण राज्य के दर्जे की जरूरत क्यों है, इस पर चर्चा होगी."

उन्होंने कहा कि 'दिल्ली मांगे अपना हक' अभियान के अगले चरण में आप 3 से 25 जुलाई तक पूर्ण राज्य के दर्जे पर हस्ताक्षर अभियान के तहत दिल्ली में 10 लाख परिवारों तक पहुंचेगी. गोपाल राय ने कहा, "हमारे पार्टी कार्यकर्ता दिल्ली के पूर्ण राज्य की मांग के लिए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के एक पत्र के साथ हस्ताक्षर के लिए हर घर में जाएंगे. इसके बाद इन हस्ताक्षर किए गए पत्रों को प्रधानमंत्री को सौंपा जाएगा."

उन्होंने कहा कि नई दिल्ली नगर पालिका परिषद (एनडीएमसी) केंद्र सरकार के अधीन हो सकता है, जबकि बाकी की दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिया जाना चाहिए.

गोपाल राय ने कहा कि एनडीएमसी क्षेत्र जहां सभी गणमान्य व्यक्ति रहते हैं, इसे केंद्र सरकार द्वारा संभाला जाना चाहिए और शेष दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिया जाना चाहिए, ताकि जब समय आए तो लोग राज्य सरकार से जवाब मांग सके.

Trending news