अब केजरीवाल ने की यूपी को 4 प्रदेश में बांटने की मांग, कहा-हम इसके लिए संघर्ष करेंगे

शनिवार को नोएडा सेक्टर-46 में आम आदमी पार्टी की जन अधिकार यात्रा के समापन पर हुई सभा में केजरीवाल ने उत्तर प्रदेश के चार राज्य बनाए जाने की मांग की.

अब केजरीवाल ने की यूपी को 4 प्रदेश में बांटने की मांग, कहा-हम इसके लिए संघर्ष करेंगे

नई दिल्ली : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक बार फिर से यूपी को प्रदेशों में बांटने की मांग उठा दी है. शनिवार को नोएडा सेक्टर-46 में आम आदमी पार्टी की जन अधिकार यात्रा के समापन पर हुई सभा में केजरीवाल ने उत्तर प्रदेश के चार राज्य बनाए जाने की मांग की. ये प्रस्ताव सबसे पहले यूपी की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने अपनी सरकार के दौरान दिया था. उन्होंने यूपी को प्रदेशों में बांटने की मांग की थी. अब इस मांग को केजरीवाल ने फिर से हवा देने की कोशिश की है.

आम आदमी पार्टी की सभा के दौरान उन्होंने यह भी ऐलान किया कि उनकी पार्टी इस मुद्दे पर प्रदेश में संघर्ष करेगी. केजरीवाल ने कहा, "UP एक बड़ा राज्य है, छोटे राज्य में विकास आसान होता है, इसलिए स्थानीय ज़रूरत को पूरा करने के लिए हम उत्तर प्रदेश को अवध, बुंदेलखंड, पुर्वांचल व पश्चिम में बांटने की मांग का समर्थन करते हैं, न सिर्फ समर्थन, हम इसके लिए संघर्ष भी करेंगे."

इस सभा में उनके साथ भाजपा के बागी नेता यशवंत सिन्हा और शत्रुघ्न सिन्हा भी मौजूद थे. केजरीवाल ने पूर्व केंद्रीयमंत्री यशवंत सिन्हा से लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए आग्रह किया. सभा के दौरान अरविन्द केजरीवाल ने कहा कि उत्तर प्रदेश अपने बड़े आकार के कारण विकास की दौड़ में पिछड़ रहा है. सभा में अरविन्द केजरीवाल ने कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी को आड़े हाथ लिया.

इस मौके पर भाजपा के सांसद और बागी रुख अख्तियार कर चुके शत्रुघ्न सिन्हा ने इस मौके पर अरविंद केजरीवाल और उनकी सरकार की जमकर तारीफ की. उन्होंने कहा, केजरीवाल की सरकार ने स्वास्थ्य और शिक्षा की दिशा में जैसा काम किया है, ऐसा काम कोई नहीं कर सकता.