सीसीटीवी कैमरे लगने से भाजपा और कांग्रेस को चुनाव में दारू और पैसा बाँटना मुश्किल हो जाएगा :अरविंद केजरीवाल
Advertisement

सीसीटीवी कैमरे लगने से भाजपा और कांग्रेस को चुनाव में दारू और पैसा बाँटना मुश्किल हो जाएगा :अरविंद केजरीवाल

सीसीटीवी विवाद में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक बार फिर केंद्र सरकार और बीजेपी पर हमला बोला है. उन्होंने मंगलवार को सुबह ट्विट करते हुए कहा कि 'अगर दिल्ली में CCTV कैमरे लग गए तो भाजपा और कोंग्रेस को चुनाव में दारू और पैसा बाँटना मुश्किल हो जाएगा.

सीसीटीवी कैमरों के मुद्दे पर अरविंद केजरीवाल ने भाजपा व कांग्रेस पर बोला हमला (फाइल फोटो)

नई दिल्ली : सीसीटीवी विवाद में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक बार फिर केंद्र सरकार और बीजेपी पर हमला बोला है. उन्होंने मंगलवार को सुबह ट्विट करते हुए कहा कि 'अगर दिल्ली में CCTV कैमरे लग गए तो भाजपा और कोंग्रेस को चुनाव में दारू और पैसा बाँटना मुश्किल हो जाएगा. कल एक भाजपा नेता ने बताया की LG को कहा गया है कि किसी भी तरह लोक सभा चुनाव के पहले CCTV कैमरे मत लगने दो'. उन्होंने कहा कि भाजपा और कांग्रेस बतायें कि वो सीटीवी कैमरों का विरोध क्यों कर रहे हैं.

  1. सीसीटीवी कैमरों के मुद्दे पर अरविंद केजरीवाल ने भाजपा व कांग्रेस पर बोला हमला
  2. कहा कि  कैमरे लगने से भाजपा और कोंग्रेस को चुनाव में दारू और पैसा बाँटना मुश्किल होगा
  3. मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस व भाजपा बताएं वो कैमरों का विरोध क्यों कर रहे हैं

फाड दी थी राज्यापाल की कमेटी की रिपोर्ट
मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और दिल्ली के ऊप मुख्यमंत्री अनिल बैजल के बीच सीसीटीवी कैमरों को ले कर विवाद पहले ही चल रहा है. केजरीवाल ने गांधी स्टेडियम में सीसीटीवी योजना को लेकर दिल्ली के तमाम आरडब्ल्यूए व मार्केट एसोसिसएशनों को संवाद के लिए बुलाया था. यहां उन्होंने उपराज्यपाल द्वारा गठित कमेटी की रिपोर्ट को रद्दी बताते हुए फाड़ दिया था. वहीं उप राज्यवाल अनिल बैजल के कार्यालय की ओर से जारी किए गए बयान में कहा गया है कि सरकार तथ्यों को ठीक से पेश नहीं कर रही है. एलजी कर्यालय के बयान के अनुसार पुलिस को सीसीटीवी लगाने के काम में शामिल किए बिना बेहतर सुरक्षा तंत्र नहीं विकसित किया जा सकता.

ये भी पढ़ेे : केजरीवाल ने CCTV प्रोजेक्ट को दी हरी झंडी, कैबिनेट के सामने रखा जाएगा परियोजना का एजेंडा

दो लाख सीसीटीवी कैमरें पहले से लगे हैं
उपराज्यपाल कार्यालय की ओर से जारी बयान में कहा गया था कि दिल्ली सरकार तथ्यों को ठीक से पेश नहीं कर रही है. शहर में दो लाख से अधिक सीसीटीवी कैमरे पहले ही लगाए जा चुके हैं. इन कैमरों को लगाने के पहले इस बात का ध्यान रखा गया है कि सार्वजनिक स्थानों पर सभी सीसीटीवी सही ढंग से काम करें. इन कैमरों के जरिए एक बेहतर सूचना तंत्र विकसित किया गया है. उपराज्यपाल कार्यालय की ओर से जारी किए गए बयान में कहा गया है कि, सुरक्षा के लिए कैमरे लगाए जाने हैं अगर इसकी जिम्मेदारी पुलिस को नहीं दी जाएगी तो समस्या का हल नहीं हो सकता. आखिरकार कार्रवाई पुलिस को ही करनी है.

Trending news