कुमार विश्वास के समर्थन में आई ‘आप’, कहा-पार्टी की छवि खराब की जा रही है
Advertisement

कुमार विश्वास के समर्थन में आई ‘आप’, कहा-पार्टी की छवि खराब की जा रही है

आम आदमी पार्टी (आप) की एक कार्यकर्ता की शिकायत पर दिल्ली महिला आयोग की ओर से कुमार विश्वास को भेजे गए समन से जुड़े विवाद पर पार्टी सोमवार को खुलकर अपने वरिष्ठ नेता के समर्थन में उतर आई। ‘आप’ ने मीडिया पर यह आरोप भी लगाया कि वह पार्टी की छवि खराब करने के लिए पूरे मामले को ‘तोड़-मरोड़’रही है।

नई दिल्ली : आम आदमी पार्टी (आप) की एक कार्यकर्ता की शिकायत पर दिल्ली महिला आयोग की ओर से कुमार विश्वास को भेजे गए समन से जुड़े विवाद पर पार्टी सोमवार को खुलकर अपने वरिष्ठ नेता के समर्थन में उतर आई। ‘आप’ ने मीडिया पर यह आरोप भी लगाया कि वह पार्टी की छवि खराब करने के लिए पूरे मामले को ‘तोड़-मरोड़’रही है।

विश्वास ने महिला के आरोपों को ‘बेबुनियाद’करार दिया और मामले की जिम्मेदारी दिल्ली पुलिस पर डालते हुए कहा कि उसने महिला की उस शिकायत पर कोई कार्रवाई नहीं की जिसमें भाजपा के एक प्रवक्ता सहित चार लोगों पर उसकी छवि खराब करने का आरोप लगाया गया था। महिला ने आयोग का रुख करते हुए दावा किया है कि उसके और विश्वास के बीच अवैध संबंध होने की ‘गलत अफवाहों’के कारण उसकी प्रतिष्ठा धूमिल हुई है और ‘आप’ नेता को सामने आकर सफाई देनी चाहिए।

‘आप’ नेता संजय सिंह ने कहा यहां एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘एक महिला से जुड़ी खबर आज सुबह से ही चल रही है...असल में उसने 31 मार्च को दिल्ली पुलिस से एक शिकायत की थी जिसमें उसने चार लोगों पर आरोप लगाया था कि वे सोशल मीडिया पर उसकी छवि धूमिल कर रहे हैं। जब कुछ नहीं हुआ तो उसने महिला आयोग में शिकायत की।’ सिंह ने कहा कि किसी भी शिकायत में उसने अवैध संबंध की बात नहीं की है, इसके बावजूद इसे ऐसे पेश किया जा रहा है जैसे अवैध संबंध का पता लगा है। महिला ने अपनी छवि खराब किए जाने को लेकर शिकायत की है। उसने भाजपा के एक प्रवक्ता पर अपनी तस्वीर ट्वीट करने का आरोप भी लगाया है।

आप नेता संजय सिंह ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘आरोप पूरी तरह झूठे हैं। आप को निशाना बनाया जा रहा है। इन आरोपों का कोई आधार नहीं है। कृपया हमारे परिवारों को बख्श दीजिए।’ विश्वास इससे पहले भी महिलाओं के खिलाफ अमर्यादित टिप्पणियां करके विवादों में रहे हैं, उन्होंने इस मामले को लेकर मीडिया पर आरोप लगाया कि वह भाजपा के हाथों में खेल रहा है और ‘जबरन वसूली’करने वाला बन गया है।

आप नेता ने कहा, ‘हम झूठ से बदनाम करने के इस तरह के प्रयासों से डरने वाले नहीं है। हम राजनीतिक भ्रष्टाचार के खिलाफ अपनी अंतिम सांस तक संघर्ष करते रहेंगे।’ विश्वास ने कहा कि वह महिला आम आदमी पार्टी की सक्रिय कार्यकर्ता है। उसने पुलिस में एक शिकायत दर्ज कराई थी कि कुछ लोग, जिनमें भाजपा के एक प्रवक्ता भी शामिल हैं, उसके खिलाफ सोशल मीडिया पर झूठ फैला रहे हैं कि उसके नाजायज ताल्लुकात हैं।

विश्वास ने कहा, ‘उसने 15 दिन पहले शिकायत दर्ज कराई थी, लेकिन पुलिस ने अब तक कोई कार्यवाही नहीं की। उसने मुझे एक मेल भेजकर पूछा कि कुमार भैया अब मैं क्या करूं? इसके बाद आम आदमी पार्टी के लीगल सैल ने उससे कहा कि वह इस सिलसिले में एफआईआर दर्ज कराए।’ कांग्रेस और भाजपा ने इस आरोपों को गंभीर बताया है और केजरीवाल से मामला स्पष्ट करने को कहा है।

भाजपा के विजेन्द्र गुप्ता ने कहा, ‘अगर वह स्पष्ट नहीं कर रहे हैं तो इसका मतलब कुछ गड़बड़ है..हम उस महिला के साथ हैं और उसका समर्थन करेंगे।’ दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष अजय माकन ने कहा कि यह गंभीर शिकायत है और इस पर ध्यान दिया जाना चाहिए। विश्वास ने कहा कि पुलिस ने शिकायत पर कोई कार्रवाई नहीं की। उन्होंने बताया कि उन्हें अभी नोटिस नहीं मिला है और वह उसका उचित जवाब देंगे।

उधर महिला का कहना है कि ‘केवल इस आरोप की वजह से मेरे पति ने मुझे छोड़ दिया। मेरे दो बच्चे हैं। मैं एक मध्यमवर्गीय परिवार से ताल्लुक रखती हूं जहां लोगों को लगता है कि कुमार आप के प्रवक्ता हैं और एक जाना माना चेहरा हैं तो संभवत: हम दोनों के बीच कुछ है।’महिला ने कहा, ‘मैं समझा पाने में असमर्थ हूं। इसलिए मैं चाहती हूं कि कुमार विश्वास इस मामले में बोलें, लेकिन वह ऐसा नहीं कर रहे हैं। इसलिए मुझे महिला आयोग जाना पड़ा।’ उन्होंने आरोप लगाया कि उनकी शिकायत को लेकर उन्हें धमकी भरा फोन भी आया।

विश्वास ने कहा कि इन ‘आधारहीन आरोपों’ से वह आहत हैं। उन्होंने कहा, ‘दिल्ली विधानसभा चुनाव के दौरान भाजपा ने राजनीतिक फायदे के लिए हमें बदनाम किया। मेरे खिलाफ एक निजी चैनल आधारहीन स्टोरी (खबर) चला रहा है.. मैंने उसे मानहानि का नोटिस भेजा है।’ दिल्ली पुलिस की आलोचना करते हुए विश्वास ने कहा कि महिला ने अपनी शिकायत में कुछ लोगों का नाम भी लिया है जो उन्हें बदनाम कर रहे हैं लेकिन दिल्ली पुलिस ने उन लोगों के खिलाफ कार्रवाई नहीं कर रही है।

आप नेता संजय सिंह ने कहा कि महिला ने 31 मार्च को दिल्ली पुलिस को दिए अपनी शिकायत में उन चार लोगों का नाम लिया है, जो सोशल मीडिया में उसकी छवि खराब कर रहे हैं। आप नेता ने कहा, ‘जब कुछ हुआ नहीं है, उस महिला ने महिला आयोग में शिकायत कर दी।’ उन्होंने कहा कि किसी भी शिकायत में महिला ने अवैध संबंधों का जिक्र नहीं किया है।

Trending news