JNU छात्रों ने निकाला संसद मार्च, पुलिस ने किया लाठीचार्ज
Advertisement

JNU छात्रों ने निकाला संसद मार्च, पुलिस ने किया लाठीचार्ज

प्रदर्शन के दौरान एक महिला पत्रकार ने आरोप लगाया कि वर्दी वाले एक व्यक्ति ने उसे पकड़ा और वहां से जाने को कहा. पत्रकार ने इस बाबत पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई है.

संसद मार्च पर निकले जेएनयू के छात्रों को रोकने के लिए पुलिस ने बल का प्रयोग किया

नई दिल्ली : संसद की ओर मार्च की कोशिश कर रहे जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी (जेएनयू) के छात्रों और शिक्षकों को पुलिस ने लाठीचार्ज और पानी की बौछारें डालकर रोका. इन लोगों की अकादमिक आजादी समेत कई मांगे हैं. विश्वविद्यालय परिसर से शुरू हुई इस पदयात्रा का आयोजन जवाहरलाल नेहरू छात्र संघ (जेएनयूएसयू) और जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी शिक्षक संघ (जेएनयूटीए) ने किया था.

प्रदर्शनकारी छात्रों ने दावा किया कि पुलिस ने बिना किसी उकसावे के उन पर हमला किया. एक महिला पत्रकार ने आरोप लगाया कि वर्दी वाले एक व्यक्ति ने उसे पकड़ा और वहां से जाने को कहा. महिला पत्रकार ने बताया कि ऐसा करने वाला दिल्ली पुलिस में निरीक्षक है. पत्रकार ने इस बाबत पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई है.

कई छात्र हिरासत में
पुलिस ने बताया कि छात्रों को मार्च की अनुमति नहीं दी गई थी, लेकिन छात्रों ने ऐसा किया. बिना मंजूरी के मार्च निकालने पर 23 छात्रों को हिरासत में लिया गया. छात्रों को रोकने के लिए पुलिस ने आईएनए मार्केट में बैरिकेड लगाए थे, मगर छात्रों ने बैरिकेड तोड़ने की कोशिश की. इस धक्का-मुक्की में कई छात्र और पुलिस वालों को भी चोट आईं. छात्रों को काबू में करने के लिए पुलिस को हल्के बल का प्रयोग करना पड़ा. 

Trending news