Haryana Clerks Strike: 40 दिनों की हड़ताल को खत्म कर अपने दफ्तरों में पहुंचे क्लर्क, मांग को लेकर बनी कमेटी
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1827650

Haryana Clerks Strike: 40 दिनों की हड़ताल को खत्म कर अपने दफ्तरों में पहुंचे क्लर्क, मांग को लेकर बनी कमेटी

Haryana Clerks Strike End News: वेतन को 19900 से बढ़ाकर 35400 रुपये करने की मांग को लेकर क्लर्क पिछले महीने की 7 जुलाई से हड़ताल पर बैठे थे जो कि आखिरकार खत्म हो चुकी है. सीएम मनोहर लाल के साथ बैठक कर एक कमेटी का गठन किया गया है, और तीन महीने के लिए हड़ताल को स्थगित कर दिया है. 

Haryana Clerks Strike: 40 दिनों की हड़ताल को खत्म कर अपने दफ्तरों में पहुंचे क्लर्क, मांग को लेकर बनी कमेटी

Haryana Clerk Strike End: अपनी मांगों को लेकर बीती 7 जुलाई से धरने पर बैठे लिपिक वर्ग का धरना आज समाप्त हो गया है. मुख्यमंत्री मनोहर लाल से शिष्टमंडल की वार्ता के बाद फिलहाल धरने को तीन महीने के लिए स्थगित कर दिया गया है. धरना स्थगित होने से आम लोगों को बड़ी राहत मिलेगी, जिनके काम बीते 40 दिनों से रुके हुए थे.

दरअसल, हरियाणाभर में कई सरकारी विभागों का लिपिक वर्ग बीते 40 दिनों से हड़ताल पर थे. लिपिक वर्ग की मांग थी उनका वेतन 19900 से बढ़ाकर 35400 रुपये कर दी जाए. अपनी इसी मांग को लेकर 18 जून को लिपिक वर्ग ने मुख्यमंत्री आवास का घेराव किया था, जहां से लिपिक वर्ग को लिखित में आश्वाशन मिला था कि 4 जुलाई तक लिपिक वर्ग के शिष्टमंडल की मुलाकात सीएम से करवाई जाएगी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ. जिसके बाद 7 जुलाई से लिपिक वर्ग धरने पर बैठ गया.

ये भी पढ़ें: Delhi News: दिल्ली सरकार का बड़ा फैसला, नियमित होंगी नेशनल कैपिटल सिविल सर्विसेज अथॉरिटी की बैठक

लगातार चल रहे धरने से सरकारी विभागों में कामकाज ठप हो गया, जिसका सीधा नुक्सान सरकार के साथ-साथ आम जनता को उठाना पड़ा, लेकिन आज राहत वाली खबर है कि लिपिक वर्ग के शिष्टमंडल की मुख्यमंत्री से मुलाकात के बाद इस धरने को फिलहाल तीन महीने के लिए स्थगित कर दिया गया है. सरकार ने लिपिक वर्ग की मांगों को ध्यान में रखते हुए एक टाइम बाउंड कमेटी का गठन कर दिया है. जो तीन महीने में इसकी रिपोर्ट सरकार को सौंपेगी, इसी के चलते धरने को तीन महीने के लिए स्थगित कर दिया गया है.

लगभग 40 दिनों से धरने पर बैठे लिपिक वर्ग की इस हड़ताल का असली खामियाजा जनता को भुगतना पड़ रहा था.  क्योंकि लोगों के रोजमर्रा के काम अटक गए थे. आज हड़ताल खत्म हुई तो लोगों ने भी राहत की सांस ली. जिन्हें हड़ताल खुलने की जानकारी मिली वह लघु सव्हिवालय पहुंचकर अपने काम करवा रहे हैं.

INPUT: AMAN KAPOOR

Trending news