सुकेश चंद्रशेखर ने पूछताछ में उगले कई राज, जेल से ही जैकलीन के लिये भेजता था फूल और चॉकलेट
Advertisement
trendingNow1977461

सुकेश चंद्रशेखर ने पूछताछ में उगले कई राज, जेल से ही जैकलीन के लिये भेजता था फूल और चॉकलेट

सुकेश चंद्रशेखर से जुड़े पूरे मामले की जांच दिल्ली पुलिस व प्रर्वतन निदेशालय कर रहा है और इन पैसों से चेन्नई में खरीदे गए बंगले और 16 महंगी गाड़ियों को जब्त किया गया है. इस मामले में सुकेश की पत्नी लीना मारिया पॉल, जोकि मलयालम फिल्मों की एक्ट्रेस है, से भी पुछताछ की जा रही है.

फाइल फोटो.

नई दिल्ली: दिल्ली की रोहिणी जेल में बंद सुकेश चंद्रशेखर से जैसे-जैसे पूछताछ की जा रही है, वैसे-वैसे कई राज खुलते जा रहे हैं. AIADMK पार्टी का 'दो पत्ती' निशान शशिकला की पार्टी को दिलवाने की कोशिश में साल 2017 से बंद सुकेश चंद्रशेखर से 200 करोड़ की उगाही के मामले में पूछताछ की जा रही है. उसके बयान के बाद ED ने एक्टर जैकलीन फर्नांडिस से 5 घंटे पूछताछ की. क्योंकि सुकेश से पूछताछ में पता चला था कि वो जेल में बैठकर ही जैकलीन को फोन किया करता था. स्पूफ कॉल के जरिये वो बड़ा अधिकारी बन कर फोन किया करता था, हालांकि जांच अधिकारियों ने ये नहीं बताया कि किस सिलसिले में ये बातें हो रही थीं, लेकिन ये बताया कि बातें इस कदर बढ़ गई थीं कि जेल से ही सुकेश जैकलीन के लिये फूल और चॉकलेट भिजवाने लगा था.

  1. सुकेश चंद्रशेखर से पूछताछ में खुले कई अहम राज
  2. 200 करोड़ की उगाही के मामले में पूछताछ जारी
  3. कई एक्टर और डायरेक्टर भी सुकेश के झांसे में 

कई एक्टर-डायरेक्टर सुकेश के संपर्क में 

जांच एजेंसियों के मुताबिक कई और नामी एक्टर और डायरेक्टर भी सुकेश के झांसे में आ चुके हैं और आने वाले दिनों में उन्हें भी पूछताछ के लिये बुलाया जाएगा. जांच के मुताबिक सुकेश इन लोगों से फिल्म में पैसा लगाने और फिल्म बनाने को लेकर भी बात कर रहा था, अब ये जानना जरूरी है कि सुकेश ने इन लोगों को किस तरह से झांसे में लिया और क्या इन लोगों तक पैसे पहुंचाए या इनसे लिये. दोनों ही बातें आगे फिल्म से जुड़े इन लोगों से पूछताछ के बाद ही साफ हो पाएगी.

इन महिलाओं से लिए करोड़ों रुपये

सुकेश चंद्रशेखर को दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने रेलिगेयर के पूर्व निदेशक मालविंदर सिंह और शिवेंद्र सिंह की पत्नियों से 200 करोड़ से ज्यादा की ठगी के आरोप में गिरफ्तार किया है. सुकेश ने बड़ा अधिकारी बन पहले शिवेंद्र सिंह की पत्नी को फोन किया और कहा कि सरकार उनकी मदद करना चाहती है और इसके लिये उसे पार्टी फंड में पैसा देने होगा, जिसके बाद शिवेंद्र सिंह की पत्नी ने 200 करोड़ रूपये अलग-अलग किस्तों में दिये. ठीक इसी तरह का फोन मानविंदर की पत्नी को किया गया, उसने भी करीब 4 करोड़ रुपये दिये.

यह भी पढ़ें: गाय भारत की संस्कृति, राष्ट्रीय पशु घोषित करने के लिए सरकार लाए बिल: इलाहाबाद हाई कोर्ट

जेल से चला रहा था गोरखधंधा

ED  भी इस मामले की मनी लॉड्रिंग के तहत जांच कर रही है और जब उसे इन फोन कॉल्स का पता चला तो उसने शिवेंद्र की पत्नी से संपर्क किया और तब जाकर मामले कि शिकायत दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल को दी गई. मामला दर्ज होने के बाद दिल्ली की रोहिणी जेल में बंद सुकेश की सेल में छापेमारी कर 2 फोन बरामद किये और मदद करने वाले दोनों जेल अधिकारी सुभाष बत्रा और धर्म सिंह मीणा को गिरफ्तार किया. इसके बाद सुकेश के लिये बाहर पैसे लेने वाले दोनों आरोपी प्रदीप रामदानी और दीपक रमाणी को गिरफ्तार किया. इसके बाद रत्नाकर बैंक लिमिटेडे के वाइस प्रेसिंडेंट कोमल पोद्दार, जो सुकेश के इन पैसों को काले से सफेद करने में मदद कर रहा था, गिरफ्तार किया गया और साथ ही उसके दो साथी अविनाश कुमार और जिंतेद्र नरूला को भी मदद करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया.

LIVE TV

 

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news