नोटबंदी का फैसला एक बड़ा घोटाला साबित होगा : राहुल गांधी
Advertisement
trendingNow1309515

नोटबंदी का फैसला एक बड़ा घोटाला साबित होगा : राहुल गांधी

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर आरोप लगाया कि जब देश भर में बैंकों और एटीएम के बाहर 18-20 लोगों की मौत हो गई तो उस वक्त वह ‘हंस रहे हैं।’ जापान और गोवा में मोदी के बयानों की ओर इशारा करते हुए राहुल ने कहा, ‘करीब 18-20 लोगों की कतारों में मौत हो गई और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हंस रहे हैं। उनको स्पष्ट करना चाहिए कि वह हंस रहे हैं या रो रहे हैं।’ उन्होंने यह भी दावा किया कि 500 और 1000 रूपये के नोटों को चलन से बाहर करने के बारे में भाजपा के लोगों को पहले ही सूचित कर दिया गया था।

नोटबंदी का फैसला एक बड़ा घोटाला साबित होगा : राहुल गांधी

मुंबई : कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर आरोप लगाया कि जब देश भर में बैंकों और एटीएम के बाहर 18-20 लोगों की मौत हो गई तो उस वक्त वह ‘हंस रहे हैं।’ जापान और गोवा में मोदी के बयानों की ओर इशारा करते हुए राहुल ने कहा, ‘करीब 18-20 लोगों की कतारों में मौत हो गई और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हंस रहे हैं। उनको स्पष्ट करना चाहिए कि वह हंस रहे हैं या रो रहे हैं।’ उन्होंने यह भी दावा किया कि 500 और 1000 रूपये के नोटों को चलन से बाहर करने के बारे में भाजपा के लोगों को पहले ही सूचित कर दिया गया था।

राहुल ने सवाल किया, ‘यह कैसे हो सकता है कि प्रधानमंत्री की ओर से आठ नवंबर को घोषणा करने से पहले पश्चिम बंगाल में भाजपा के लोगों ने करोड़ों रूपये जमा करा दिए?’ उन्होंने कहा, ‘भाजपा के लोग हाथों में 2000 रूपये की नोटों की गड्डियां पकड़े देखे गए हैं। ये तस्वीरें मोदी के एलान करने से पहले इंटरनेट पर आईं।’ कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा, ‘मोदी सरकार का यह कदम बड़ा घोटाला साबित होगा।’ उन्होंने यह भी दावा किया कि वित्त मंत्री अरूण जेटली को भी इस एलान के बारे में नहीं बताया गया था।

राहुल ने कहा, ‘मुझे नहीं लगता कि वित्त मंत्री भी विमुद्रीकरण के बारे में नहीं जानते थे।’ 

Trending news