मुख्य सचिव विवाद: मनीष सिसोदिया ने कहा, अफसर जवाब नहीं देंगे तो बहस होगी ही
Advertisement
trendingNow1375110

मुख्य सचिव विवाद: मनीष सिसोदिया ने कहा, अफसर जवाब नहीं देंगे तो बहस होगी ही

दिल्ली में मुख्य सचिव के साथ हुई बदसलूकी का मुद्दा तूल पकड़ता जा रहा है. दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने मुख्य सचिव के तमाम आरोपों को बेबुनियाद करार दिया है. 

दिल्ली के उप मुख्यमंत्री ने मुख्य सचिव के आरोपों को बेबुनियाद बताया है

नई दिल्ली: दिल्ली में मुख्य सचिव के साथ हुई बदसलूकी का मुद्दा तूल पकड़ता जा रहा है. एक तरफ जहां अपने साथ हुई बदसलूकी के खिलाफ मुख्य सचिव अंशु प्रकाश ने पुलिस में मामला दर्ज कराया है, वहीं दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने मुख्य सचिव के तमाम आरोपों को बेबुनियाद करार दिया है, साथ ही उन्होंने कहा कि मुख्य सचिव के साथ किसी ने कोई भी दुर्व्यवहार नहीं किया है, बस विधायकों के बीच थोड़ी बहस जरूर हुई थी और ये बहस भी सचिव द्वारा जवाब नहीं दिए जाने के कारण हुई थी. 

  1. CM आवास पर मुख्य सचिव के साथ बदसलूकी
  2. हड़ताल पर IAS एसोसिएशन, FIR दर्ज कराई
  3. दिल्ली बीजेपी ने CM आवास पर किया प्रदर्शन

AAP नेताओं के खिलाफ हंगामा
उधर, दिल्ली आईएएस असोसिएशन की हड़ताल की घोषणा के बाद सचिवालय में कर्मचारियों ने जमकर हंगामा किया. कर्मचारियों ने सचिवालय में मौजूद मंत्री इमरान हुसैन सामने नारेबाजी की. कर्मचारियों ने आम आदमी पार्टी नेता आशीष खेतान के खिलाफ भी नारेबाजी की. गुस्साए लोगों को शांत करने के लिए पुलिस को दखल देना पड़ा. बताया जा रहा है कि कर्मचारियों और नेताओं के बीच धक्का-मुक्की भी हुई. 

सोमवार की देर रात सचिव के साथ दुर्व्यवहार
बता दें कि सोमवार की देर रात दिल्ली के मुख्य सचिव अंशु प्रकाश को विज्ञापनों से संबंधित किसी मामले की जानकारी के लिए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपने आवास पर बुलाया था. अंशु प्रकाश जब करीब रात 12 बजे मुख्यमंत्री आवास पहुंचे तो वहां मुख्यमंत्री, उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया समेत 10-12 विधायक मौजूद थे. मुख्य सचिव का आरोप है कि विधायकों ने उन्हें घेर लिया और उनके साथ मारपीट की. 

पुलिस में दर्ज कराई रिपोर्ट
अपने साथ हुई इस घटना को लेकर मुख्य सचिल ने दिल्ली के उप राज्यपाल से मुलाकात की. उसके बाद उन्होंने गृहमंत्री राजनाथ को भी इस घटना के बारे में अवगत कराया. गृहमंत्री ने इस घटना पर गहरा दुख प्रकट करते हुए कहा कि अधिकारियों को पूरी सुरक्षा दी जाएगी. 

fallback
मुख्य सचिव के साथ हुई बदसलूकी के खिलाफ दिल्ली बीजेपी की महिला कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री आवास के बाहर प्रदर्शन किया

हड़ताल पर गए IAS 
मुख्य सचिव के साथ हुए दुर्व्यवहार को लेकर आईएएस एसोसिएशन ने एकजुट होकर घटना की निंदा की और काम का बहिष्कार करते हुए हड़ताल पर जाने की घोषणा की. मुख्य सचिव अंशु प्रकाश ने इस घटना के बारे में दिल्ली पुलिस में एक रिपोर्ट भी दर्ज कराई है. 

जवाब नहीं देंगे तो गहमागहमी होगी
उधर, इस पूरे घटनाक्रम पर उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि मुख्य सचिव द्वारा लगाए जा रहे आरोप बेबुनियाद हैं, उनके साथ किसी भी विधायक ने कोई बदसलूकी नहीं की. उन्होंने कहा कि विधायक किसी विषय पर उनसे जवाब मांग रहे थे और सचिव उन्हें जवाब नहीं दे रहे थे, बस इसी बात पर विधायकों की उनके साथ गहमागहमी हुई थी. उन्होंने कहा कि अगर मुख्य सचिव ही विधायकों के जवाब नहीं देंगे तो गहमागहमी होगी ही. 

राजनीति में उबाल
इस घटना पर दिल्ली की राजनीति में भी हंगामा मचा हुआ है. बीजेपी और कांग्रेस ने दिल्ली सरकार की निंदा की है. बीजेपी ने तो मुख्यमंत्री आवास के सामने प्रदर्शन भी किया. विपक्षी दलों ने दिल्ली सरकार को बर्खास्त करने की मांग की है. 

ये भी देखे

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news