केचअप की बोतल पीकर गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज कराया नाम
Advertisement
trendingNow1374749

केचअप की बोतल पीकर गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज कराया नाम

मुंबई के दिनेश ने कुछ ही सेकेंड में केचअप की पूरी बोतल पीकर रिकॉर्ड बनाया और गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज कराया. 

केचअप की बोतल पीने का करतब दिखाते हुए दिनेश

नई दिल्ली : क्या आप एक बार में एक बोतल केचअप पी सकते हैं? क्या आपको मेरी बात अटपटी लग रही है? हो सकता है आपको यह सवाल कुछ अटपटा लगे, लेकिन मुंबई के एक शख्स ने ऐसा कर दिखाया है. मुंबई के दिनेश ने कुछ ही सेकेंड में केचअप की पूरी बोतल पीकर रिकॉर्ड बनाया और गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज कराया. दिनेश पहले भी लोगों को शॉक कर देने वाले करतब दिखा चुके हैं.

  1.  मुंबई के एक शख्स ने केचअप पीकर गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में नाम दर्ज कराया
  2. 25.37 सेकेंड में 396 ग्राम केचअप पीकर बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड
  3. दिनेश पहले भी आश्चर्य करने वाले करतब कर चुके हैं

गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में नाम दर्ज 

दिनेश उपाध्याय ने निर्धारित समय के अंदर केचअप की पूरी बोतल पीने का करतब दिखाया. उन्होंने 25.37 सेकेंड में एक बोतल में भरी 396 ग्राम केचअप पीकर सबको आश्चर्य में डाल दिया. गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड के अनुसार, दिनेश को निर्धारित समय में 95 प्रतिशत सामग्री को निगलने का करतब दिखाना था. उन्होंने केचअप की बोतल ऐसा करने का प्रयास किया और कुछ ही सेकेंड में 396 ग्राम केचअप एक बार में पी गए. गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड की वीडियो में दिनेश को केचअप पीते हुए आप देख सकते हैं.

करतब दिखाने के बाद होने लगी खांसी

ऐसा करने के बाद दिनेश को बहुत ज्यादा खांसी होने लगी, यद्यपि उन्होंने ऐसा करने का रिकॉर्ड बना लिया और उनका नाम गिनीज बुक में दर्ज हो गया.दिनेश ने कहा कि यह रिकॉर्ड बनाकर आश्यर्य की दुनिया में मैंने खुद को सबसे अच्छा साबित किया है. 

ये भी पढ़ें- नाक से 8 मिनट तक दिखाया ये कारनामा, गिनीज बुक में नाम दर्ज

पहले भी कई करतब दिखा चुके हैं दिनेश
गिनीज बुक में अपना नाम दर्ज कराने में दिनेश को बहुत दिलचस्पी रहती है. वे पहले भी ऐसे कई करतब दिखा चुके हैं. उन्होंने अपने मुंह में जलती हुई 22 मोमबत्तियों को रख लिया था. एक मिनट में सबसे ज्यादा अंगूर (73) खाने का भी रिकॉर्ड बनाया है. इतना ही नहीं, उन्होंने 3 मिनट में दूसरे लोगों की तुलना मं सबसे ज्यादा नारंगी को छीलकर खाने का रिकॉर्ड बनाया है. ऐसा करने की वजह से उन्हें ‘Maximouth’ कहा जाता है. 

Trending news