मुंबई: रात से लगातार भारी बारिश, सरकारी दफ्तरों में छुट्टी के आदेश; हाई टाइड की आशंका
Advertisement
trendingNow1722817

मुंबई: रात से लगातार भारी बारिश, सरकारी दफ्तरों में छुट्टी के आदेश; हाई टाइड की आशंका

बारिश (Rain) ने मुंबई (Mumbai) का बुरा हाल कर दिया है. भारी बारिश (Heavy Rain) के कारण शहर के निचले इलाकों में पानी भर चुका है. शहर में बीती रात से लगातार भारी बारिश हो रही है.

मुंबई: रात से लगातार भारी बारिश, सरकारी दफ्तरों में छुट्टी के आदेश; हाई टाइड की आशंका

मुंबई: बारिश (Rain) ने मुंबई (Mumbai) का बुरा हाल कर दिया है. भारी बारिश (Heavy Rain) के कारण शहर के निचले इलाकों में पानी भर चुका है. शहर में बीती रात से लगातार भारी बारिश हो रही है, जिसके चलते मुंबई में हिंदमाता (Hindmata), दादर टी.टी. किंग्स सर्किल, सायन, चेंबुर, अंधेरी, सांताक्रूज और दूसरे निचले इलाकों में पानी भर गया है. सड़क यातायात भी बुरी तरह प्रभावित हो रहा है.

भारी बारिश के कारण महाराष्ट्र सरकार ने आज सभी राज्य कर्मचारियो को छुट्टी दे दी. महाराष्ट्र सरकार के आदेश के अनुसार आज सिर्फ अत्यावश्यक सेवा से जुड़े लोग ही ड्यूटी पर तैनात रहेंगे. 

मुंबई के पास थाणे में बारिश की वजह से एक शख्स की मौत हो गई. दरअसल टीएमसी स्ट्रीट में ओवाला हनुमान मंदिर के पास बिजली के एक खंबे में करंट आ गया, जिसकी चपेट में आकर एक शख्स की मौत हो गई. कसर्वदावली पुलिस के अधिकारी मौके पर मौजूद होगी.

मुंबई शहर के कोलाबा में रात एक बजे तक लगभग 169 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई, जबकि उपनगरीय इलाके सांताक्रूज में 87 मिलीमीटर बारिश रिकॉर्ड की गई.

ये भी पढ़ें: सुशांत के पिता के दावे को मुंबई पुलिस ने किया खारिज, कहा- फरवरी में कोई शिकायत नहीं की

लगातार हो रही भारी बारिश के कारण मौसम विभाग ने मुंबई के लिए रेड अलर्ट जारी किया है और अगले 24 घंटे में बहुत तेज बारिश की संभावना जताई है.

मुंबई के अलावा, महाराष्ट्र के ठाणे, पुणे, रायगढ़ और रत्नागिरी जिलों के लिए भी अलर्ट जारी किया गया है. मुंबई में दोपहर 12.45 बजे  हाई टाइड की भी आशंका है.

समुद्र में 4.51 मीटर ऊंची लहरों के उठने का अनुमान है. एहतियातन लोगों को सतर्क रहने के लिए कहा गया है और समुद्री किनारों से दूर रहने को कहा है.

ये भी देखें-

Trending news