दिल्ली-एनसीआर वालों के लिए जरूरी खबर, अगले 20 दिन होगी पानी की किल्लत
Advertisement
trendingNow1343509

दिल्ली-एनसीआर वालों के लिए जरूरी खबर, अगले 20 दिन होगी पानी की किल्लत

दिल्ली-एनसीआर वालों को अगले 20 दिन पीने के पानी की किल्लत हो सकती है.

प्रतीकात्मक तस्वीर

दिल्ली-एनसीआर वालों को अगले 20 दिन पीने के पानी की किल्लत हो सकती है. बुधवार से लोगों को पीने के लिए गंगाजल नहीं मिलेंगे. दरअसल, प्रताप विहार गंगाजल प्लांट को बुधवार से गंगनहर की सफाई की वजह से एक महीने के लिए बंद किया जा रहा है. प्रताप विहार स्थित गंगाजल प्लांट से वसुंधरा जोन और इंदिरापुरम को गंगाजल मिलता है. यहां पानी को भूमिगत जलाशय में जमा किया जाता है. इसके बाद घरों में जलापूर्ति की जाती है. हर साल की तरह इस वर्ष भी गंगनहर सफाई के लिए एक महीने नहर बंद रहेगी. जल निगम ने इसके लिए अवगत करा दिया है कि 27 सितंबर से नहर बंद हो जाएगी. इसके बाद प्लांट के स्टोर से पानी मिलेगा. गुरुवार या शुक्रवार को प्लांट में पानी का स्तर नीचे पहुंच जाएगा. 

  1. दिल्ली-एनसीआर में अगले 20 दिन हो सकती है पानी की किल्लत
  2. गंगनहर की सफाई के चलते बाधित होगी पानी की सप्लाई
  3. गंगाजल प्लांट से वसुंधरा जोन और इंदिरापुरम को गंगाजल मिलता है

ट्रांस हिंडन इलाके में तीन लाख की आबादी है. नगर निगम पिछले 15 दिन से नलकूपों की मरम्मत करने में लगा है. खराब नलकूपों को दुरुस्त कराया गया है. पांच नलकूपों को रीबोर कराया गया है. नगर निगम नलकूपों से जलापूर्ति के लिए कहता है, लेकिन नलकूपों पर जेनरेटर नहीं होने से जलापूर्ति प्रभावित रहती है. नगर निगम ने बताया कि 25 अक्टूबर तक गंगनहर की सफाई के लिए पानी बंद रहेगा. इसके लिए बुधवार तक लिखित में पत्र भी मिल जाएगा.

अवर अभियंता योगेंद्र यादव ने बताया कि महारजपुर, झंडापुर, कड़कड़ मॉडल, पीर कॉलोनी, शहीद नगर, राजीव कॉलोनी आदि में नगर निगम टैंकरों से जलापूर्ति करेगा. यहां पर नलकूपों से पानी नहीं मिलता है, इसलिए टैंकरों से जलापूर्ति की जाएगी. इसके लिए उद्यान विभाग से भी टैंकर लिए जाएंगे. गंगाजल प्लांट से लेटर मिल गया है.

Trending news