जेएनयू में देशद्रोही ताकतों पर सरकार सख्त, कन्हैया की गिरफ्तारी के बाद सात आरोपी छात्र हिरासत में
Advertisement

जेएनयू में देशद्रोही ताकतों पर सरकार सख्त, कन्हैया की गिरफ्तारी के बाद सात आरोपी छात्र हिरासत में

जेएनयू में अफजल गुरु और पाकिस्तान के समर्थन में नारेबाजी करने के मामले में जेएनयू छात्रसंघ के अध्यक्ष कन्हैया कुमार की गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने आज सात और छात्रों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। इससे पहले पुलिस ने इन छात्रों को कैंपस से फरार बताया था। पुलिस टीमें ओखला, जामिया नगर, मुनिरका, वसंत कुंज और पुरानी दिल्ली के इलाकों में छापेमारी कर घटना को अंजाम दिया।

जेएनयू में देशद्रोही ताकतों पर सरकार सख्त, कन्हैया की गिरफ्तारी के बाद सात आरोपी छात्र हिरासत में

नई दिल्ली : जेएनयू में अफजल गुरु और पाकिस्तान के समर्थन में नारेबाजी करने के मामले में जेएनयू छात्रसंघ के अध्यक्ष कन्हैया कुमार की गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने आज सात और छात्रों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। इससे पहले पुलिस ने इन छात्रों को कैंपस से फरार बताया था। पुलिस टीमें ओखला, जामिया नगर, मुनिरका, वसंत कुंज और पुरानी दिल्ली के इलाकों में छापेमारी कर घटना को अंजाम दिया।

अफजल गुरु के समर्थन में नारेबाजी करने वाले छात्रों के खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा दर्ज किया गया है। केंद्र सरकार ने इन छात्रों के खिलाफ सख्त रुख अपनाया है। दिल्ली पुलिस के मुताबिक, अज्ञात छात्रों के खिलाफ धारा 124ए देशद्रोह और आपराधिक साजिश की धारा 120बी के तहत केस दर्ज किया गया है। कथित फरार छात्रों में उमर खालिद, आशुतोष कुमार, अनिर्वाण भट्टाचार्य, राम नागा और अनंत प्रकाश के नाम शामिल हैं।

छात्रसंघ अध्यक्ष की गिरफ्तारी के बाद मामले की जांच होने तक 8 छात्रों की पढ़ाई पर भी रोक लगा दी गई है। सरकार की सख्ती के बाद विश्वविद्यालय समिति ने कार्रवाई का भरोसा दिया है। इन सभी छात्रों पर राष्ट्रविरोधी गतिविधियों में शामिल होने का आरोप है। जेएनयू टीचर्स एसोसिएशन ने छात्रसंघ अध्यक्ष की गिरफ्तारी के खिलाफ आवाज उठाई है और सरकार के समक्ष तीन मांगें रखी हैं। छात्र संघ अध्यक्ष कन्हैया कुमार को तुरंत रिहा किया जाए, छात्रों और शिक्षकों से पूछताछ व समन रोका जाए तथा छात्रों के खिलाफ लगी धाराएं खत्म की जाएं।

Trending news