गुजरात: CM विजय रूपाणी ने नाराज पुरुषोत्तम सोलंकी को ‘बेहतर’ विभाग का दिया आश्वासन
Advertisement

गुजरात: CM विजय रूपाणी ने नाराज पुरुषोत्तम सोलंकी को ‘बेहतर’ विभाग का दिया आश्वासन

गुजरात के मत्स्य पालन मंत्री एवं कोली नेता पुरुषोत्तम सोलंकी की नाराजगी दूर हो गई है, अगले कैबिनेट विस्तार में ‘‘बेहतर’’ विभाग आवंटित करने का आश्वासन दिया गया है. 

सोलंकी ने खुद को एकमात्र विभाग मिलने पर खुलेआम नाराजगी व्यक्त की थी...(फाइल फोटो)

अहमदाबाद: गुजरात के मत्स्य पालन मंत्री एवं कोली नेता पुरुषोत्तम सोलंकी ने गुरुवार को कहा कि मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने उन्हें अगले कैबिनेट विस्तार में ‘‘बेहतर’’ विभाग आवंटित करने का आश्वासन दिया है. एक संबंधित घटनाक्रम में एक अन्य भाजपा विधायक जेठा भारवाड़ के समर्थकों ने मांग की कि उन्हें राज्य सरकार में मंत्री बनाया जाना चाहिए. हालांकि बाद में विधायक ने स्पष्ट किया कि उन्होंने ऐसी कोई मांग नहीं की है. इससे पहले विभाग आवंटन से नाराज सोलंकी कल राज्य कैबिनेट की बैठक में शामिल नहीं हुए थे.

सोलंकी के समर्थकों ने उनके भाई एवं पूर्व विधायक हीरा सोलंकी के नेतृत्व में कल गांधीनगर में मंत्री के आवास पर एकत्र होकर मांग की थी कि उनके नेता को ‘‘अच्छे’’ विभाग दिए जाने चाहिए. हालांकि सोलंकी ने आज कहा कि मुख्यमंत्री ने उन्हें आश्वासन दिया है कि न्याय किया जाएगा.

उन्होंने कहा, ‘‘मेरे आवास पर कोली समुदाय के लोगों के एकत्र होने के बाद मुख्यमंत्री ने कल मुझे बुलाया. बैठक के दौरान रूपाणी ने आश्वासन दिया कि जब डेढ़ महीने बाद अगला कैबिनेट विस्तार किया जाएगा तो मुझे बेहतर विभाग दिया जाएगा, यह विधानसभा सत्र के बाद होगा.’’ सोलंकी ने कहा, ‘‘यद्यपि किसी विशिष्ट विभाग के बारे में कोई चर्चा नहीं हुई, बैठक बहुत सकारात्मक रही क्योंकि मुख्यमंत्री ने आश्वासन दिया कि मेरे साथ न्याय किया जाएगा.’’ उन्होंने अपने साथ मजबूती से खड़े होने के लिए कोली समुदाय का भी धन्यवाद व्यक्त किया.

भाजपा नेता ने कहा, ‘‘कोली हमेशा पार्टी के साथ रहे हैं और हम मिलकर पार्टी के लिए काम करेंगे.’’ नाराज कोली नेता ने कल कहा था कि उनके समुदाय को लगता है कि उन्हें कुछ और विभाग दिए जाने चाहिए. उन्होंने दावा किया था कि पांच बार से विधायक होने के बावजूद पार्टी नेतृत्व ने उनकी अनदेखी की, जबकि कई ‘‘कनिष्ठों’’ को ‘‘अच्छे विभाग’’ दिए गए हैं.

कोली समुदाय के प्रभावी नेता को मत्स्य पालन राज्य मंत्री बनाया गया है. रूपाणी के नेतृत्व वाली पूर्व सरकार में भी उनके पास यही विभाग था. दो जनवरी को कार्यभार संभालने के बाद सोलंकी ने खुद को एकमात्र विभाग मिलने पर खुलेआम नाराजगी व्यक्त की थी. उन्होंने कहा था कि मुख्यमंत्री के पास 12 विभाग हैं तथा अन्य मंत्रियों के पास भी कई-कई विभाग हैं.

इस बीच, पांच बार विधायक रहे भारवाड़ के समर्थकों ने कल मांग की कि उनके नेता को राज्य सरकार में मंत्री बनाया जाना चाहिए. मुद्दे पर अपना रुख स्पष्ट करते हुए पंचमहल जिले की स्नेहरा सीट से विधायक भारवाड़ ने आज कहा कि उन्होंने पार्टी से कभी कुछ नहीं मांगा. 

उन्होंने कहा, ‘‘मैं कभी नाखुश नहीं था और मैंने कोई मांग नहीं की. कल मुझे पता चला कि मेरे समर्थक नाराज हैं क्योंकि मुझे मंत्री नहीं बनाया गया है. मैंने उन्हें तुरंत कहा कि ऐसी अनुशासनहीनता न करें.’’ भारवाड़ ने कहा, ‘‘मैं विधायक रहकर खुश हूं. मेरी प्रवृत्ति ऐसी मांगें करने की नहीं है.’’ 

Trending news