अहमदाबाद के पार्क में बेहोशी की हालत में मिले प्रवीण तोगड़िया, अस्पताल में भर्ती किया गया
Advertisement

अहमदाबाद के पार्क में बेहोशी की हालत में मिले प्रवीण तोगड़िया, अस्पताल में भर्ती किया गया

विहिप ने दावा किया कि राजस्थान पुलिस ने एक केस के सिलसिले में 62 वर्षीय तोगड़िया को हिरासत में लिया है लेकिन पुलिस ने इस बात से इनकार किया है.

सोमवार सुबह से प्रवीण तोगड़िया के बारे में कुछ पता नहीं चल रहा था.

अहमदाबाद: सोमवार सुबह से लापता चल रहे विश्व हिंदू परिषद के अंतरराष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष  प्रवीण तोगड़िया अहमदाबाद के एक पार्क में बेहोशी की हालत में पड़े मिले. उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इससे पहले सोमवार को उनके लापता होने की वजह से वीएचपी के कार्यकर्ता सड़कों पर उतर आए थे और उनका पता लगाए जाने की मांग की. विहिप ने दावा किया कि राजस्थान पुलिस ने एक केस के सिलसिले में 62 वर्षीय तोगड़िया को हिरासत में लिया है लेकिन पुलिस ने इस बात से इनकार किया.

  1. विहिप का दावा राजस्थान पुलिस ने किया तोगड़िया को गिरफ्तार
  2. विहिप का दावा सोमवार सुबह 10 बजे से लापता हैं तोगड़िया
  3. राजस्थान पुलिस ने कहा तोगड़िया को गिरफ्तार नहीं किया

विहिप कार्यकर्ताओं ने किया सोला थाने का घेराव
स्थानीय सोला थाने के अधिकारियों ने कहा कि राजस्थान पुलिस का एक दल एक पुराने मामले में सरकारी अधिकारी द्वारा लागू आदेश की अवज्ञा करने से जुड़ी आईपीसी की धारा 188 के तहत तोगड़िया के खिलाफ जारी गिरफ्तारी वारंट की तामील करने आज आया था लेकिन विहिप नेता अपने आवास पर नहीं मिले.  विहिप कार्यकर्ताओं ने सोला थाने का घेराव किया, नारे लगाए और गांधीनगर जाने वाले राजमार्ग पर यातायात अवरुद्ध कर पुलिस से तत्काल तोगड़िया का पता लगाने की मांग की. विहिप की गुजरात इकाई के महासचिव रणछोड़ भारवाड ने कहा, ‘‘हमारे अंतरराष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया आज सुबह 10 बजे से लापता हैं. उनके अता-पता की जानकारी रखने और उनकी सुरक्षा की जिम्मेदारी प्रशासन की है.’’   उन्होंने कहा कि इस बात की अभी तक पुष्टि नहीं हुई है कि तोगड़िया को गिरफ्तार किया गया है या नहीं.

तोगड़िया ने कहा, 'ट्रिपल तलाक पर रोक के साथ समान नागरिक संहिता भी लागू हो'

जय शाह का दावा राजस्थान पुलिस ने तोगड़िया को हिरासत में लिया
हालांकि विहिप के प्रवक्ता जय शाह ने दावा किया कि राजस्थान पुलिस ने तोगड़िया को एक पुराने मामले में हिरासत में लिया है. उन्होंने दावा किया, ‘‘हमारे नेता प्रवीण तोगड़िया को एक पुराने मामले में राजस्थान पुलिस ने शहर के पालदी इलाके में विहिप के प्रदेश मुख्यालय से हिरासत में लिया है और अपने साथ ले गई है.’’ हालांकि राजस्थान पुलिस ने तोगड़िया को हिरासत में लेने या गिरफ्तार करने की बात से इनकार किया है.

राजस्थान पुलिस ने किया तोगड़गिया की गिरफ्तारी से इनकार
भरतपुर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक आलोक कुमार वशिष्ठ ने कहा, ‘‘हमारी टीम ने तोगड़िया को गिरफ्तार नहीं किया है. मेरी सूचना के मुताबिक गंगापुर (राजस्थान) का पुलिस दल गिरफ्तारी वारंट की तामील किए बिना लौट रहा है क्योंकि तोगड़िया अहमदाबाद में नहीं मिले. यह अफवाह है कि तोगड़िया हमारी हिरासत में हैं जो बिल्कुल भी सही नहीं है.’’ गंगापुर राजस्थान के सवाई माधोपुर जिले में है और राज्य पुलिस की भरतपुर रेंज के अधिकार क्षेत्र में आता है.

सोला पुलिस के अधिकारियों ने कहा कि राजस्थान पुलिस ने तोगड़िया के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट की तामील कराने में उनकी मदद मांगी थी. लेकिन वह नहीं मिले.

(इनपुट - भाषा)

Trending news