गुरुग्राम छात्र हत्याः पुलिस कमिश्नर ने कहा-7 दिन में दाखिल कर देंगे चार्जशीट
Advertisement
trendingNow1340759

गुरुग्राम छात्र हत्याः पुलिस कमिश्नर ने कहा-7 दिन में दाखिल कर देंगे चार्जशीट

गुरुग्राम के रायन इंटरनेशनल स्कूल के छात्र प्रद्युम्न की हत्या के मामले में शनिवार को आरोपी स्कूल बस कंडक्टर को तीन दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया है. गुरुग्राम के पुलिस कमिश्नर संदीप खिरवार ने कहा है कि इस केस को फास्ट ट्रैक कोर्ट में चलाने की कोशिश की जाएगी. 

गुरुग्राम पुलिस कमिश्नर संदीप खिरवार (फोटोः एएआई)

नई दिल्लीः गुरुग्राम के रायन इंटरनेशनल स्कूल के छात्र प्रद्युम्न की हत्या के मामले में शनिवार को आरोपी स्कूल बस कंडक्टर को तीन दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया है. गुरुग्राम के पुलिस कमिश्नर संदीप खिरवार ने कहा है कि इस केस को फास्ट ट्रैक कोर्ट में चलाने की कोशिश की जाएगी. उन्होंने कहा कि स्कूल की सिक्योरिटी एजेंसी की मान्याता रद कर दी गई है. पुलिस ने बताया कि आरोपी अशोक के आपराधिक रिकॉर्ड की जांच की जा रही है. पुलिस इस मामले में 7 दिन में चार्जशीट फाइल करेगी.  उन्होंने कहा कि अगले सात दिन के अंदर-अंदर इस जांच को परिणाम तक पहुंचाया जाएगा. पुलिस ने कहा कि सबूतों के बारे में हम अभी हम कुछ नहीं बता सकते, वो हम कोर्ट में ही जमा करेंगे. पुलिस ने साफ किया कि सिक्वेंस ऑफ इवेंट (अपराध का घटनाक्रम) हम कोर्ट में जमा करेंगे.  उन्होंने कहा कि क्राइम सीन रिक्रेट होगा, ये सिक्वेंस ऑफ इवेंट का पार्ट है. उधर सीबीएसई ने भी इस मामले की जांच के लिए तीन सदस्यीय कमेटी बनाई है.

  1. गुरुग्राम छात्र मर्डर केस में पुसिल कमिश्नर दिया आश्वासन
  2. तीन सदस्यीय कमेटी स्कूल सेफ्टी गाइडलाइंस की जांच करेगी
  3. 'सिक्वेंस ऑफ इवेंट (अपराध का घटनाक्रम) कोर्ट में जमा करेंगे'

स्कूल के एक अन्य छात्र के परिजनों द्वारा स्कूल प्रशासन पर ये आरोप लगाना कि मारे गए छात्र प्रद्युम्न की पानी की बोतल पर लगे खून को उनके बच्चे से साफ करवाया गया था, इस पर पुलिस ने कहा कि अगर स्कूल ने किसी बच्चे से खून साफ करवाया है तो उस पर कार्रवाई होगी. 

यह भी पढ़ेंः हरियाणा के शिक्षा मंत्री ने कहा, रद्द हो सकती है गुरुग्राम के रायन स्‍कूल की मान्‍यता

पुलिस कमिश्नर ने कहा कि इस मामले की जांच तीन सदस्यीय कमेटी स्कूल सेफ्टी गाइडलाइंस की जांच करेगी. ये कोई आपराधिक जांच नहीं होगी. ये एक डिटेल्ड ऑटिस होगी. अगर इस स्कूल का पिछला भी कोई इस प्रकार का रिकॉर्ड रहा है वो भी इस रिपोर्ट में शामिल किया जाएगा. इस कमेटी की रिपोर्ट सोमवार तक देने के लिए कहा गया है. आरोपी के परिवार के आरोपों पर पुलिस ने कहा कि हम जांच के बाद हम सभी पक्षों को संतुष्ट कर पाएंगे. 

Trending news