पद्मावत : प्रदर्शनकारियों ने स्कूल बस पर किया हमला, सीट के पीछे छिप गए बच्चे

प्रदर्शनकारियों ने एक स्कूल बस पर भी पथराव किया. जी डी गोयनका वर्ल्ड स्कूल के छात्र अपने घर लौट रहे थे तभी करीब 60 प्रदर्शनकारियों ने लाठियों से बस पर हमला करते हुए ड्राइवर से गाड़ी रोकने को कहा. 

पद्मावत : प्रदर्शनकारियों ने स्कूल बस पर किया हमला, सीट के पीछे छिप गए बच्चे
गुरुग्राम में पद्मावत का विरोध कर रहे लोगों ने स्कूल बस पर हमला किया. (फोटो साभार - ANI)
Play

गुरुग्राम: गुरुग्राम में पुलिस-प्रशासन के सुरक्षा के तमाम दावों के बाद पद्मावत फिल्म का विरोध कर रहे लोगों का हंगामा जारी है.  बुधवार को  एक नामी स्कूल के 20-25 छात्र बाल बाल बच गए जब पद्मावत फिल्म की रिलीज के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए भीड़ ने उनकी बस पर हमला कर दिया . जी डी गोयनका वर्ल्ड स्कूल के छात्र अपने घर लौट रहे थे तभी करीब 60 प्रदर्शनकारियों ने लाठियों से बस पर हमला करते हुए ड्राइवर से गाड़ी रोकने को कहा. ड्राइवर ने जब ध्यान नहीं दिया तो असमाजिक तत्वों ने पथराव किया. 

कोई बच्चा घायल नहीं हुआ : पुलिस
गुड़गांव पुलिस के पीआरओ रविंद्र कुमार ने बताया स्कूली बस के कर्मचारियों ने बच्चों को सुरक्षा के लिए सीट के भीतर छिप जाने और ड्राइवर से बस नहीं रोकने को कहा . कुमार ने कहा, ‘‘बस के कुछ शीशे चटक गए. घटना से खौफजदा बच्चों ने मदद के लिए पुकार लगाई. सौभाग्य से हमले में कोई भी बच्चा घायल नहीं हुआ.’’

दिन भर जारी रहा प्रदर्शनकारियों का हंगामा  
गुरुग्राम में दिल्ली-जयपुर राष्ट्रीय राजमार्ग के खिड़की दौला टोल प्लाजा पर श्री राजपूत करणी सेना के सैकड़ों समर्थकों ने ट्रेफिक बाधित किया. ये लोग 25 जनवरी को रिलीज हो रही फिल्म पद्मावत का विरोध कर रहे थे. पुलिस ने कहा कि कुछ प्रदर्शनकारियों ने टोल बूथ और गाड़ियों को भी नुकसान पहुंचाया. 

मेरी गिरफ्तारी हो सकती है, फिल्‍म पर जनता कर्फ्यू लगा दे- करणी सेना प्रमुख लोकेंद्र सिंह कलवी

एक अधिकारी ने कहा कि प्रदर्शनकारी सुबह साढ़े ग्यारह बजे टोल प्लाजा पर इकट्ठा हुए और आधे घंटे तक गाड़ियों की आवाजाही बाधित रखी. उन्होंने कहा कि पुलिस द्वारा उन्हें हटाये जाने के बाद यातायात सामान्य हो सका. इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने फिल्म के निर्देशक संजय लीला भंसाली के खिलाफ नारेबाजी भी की. 

प्रदर्शनकारियों ने हरियाणा रोडवेज की बस में लगाई आग
एसीपी और गुड़गांव पुलिस के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी मनीष सहगल ने बताया, ‘‘उन्हें हिरासत में लेकर राष्ट्रीय राजमार्ग से दूर ले जाकर छोड़ा गया. गुड़गांव के प्रमुख चौराहों पर अतिरिक्त सुरक्षा बलों की तैनाती की गई है.’’ अधिकारियों ने कहा कि गुड़गांव के भोंडसी गांव के पास कथित तौर पर करणी सेना के कार्यकर्ताओं ने हरियाणा रोडवेज की एक बस में आग लगा दी. इस आगजनी में हालांकि किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. 

धारा 144 लागू लेकिन बार और पब बंद करने का आदेश नहीं दिया : उपायुक्त
पुलिस ने कहा कि शहर में धारा 144 लागू की गई है. हालांकि पुलिस ने बार और पब को बंद रखने के बारे में किसी तरह का आदेश देने से इनकार किया. गुड़गांव के उपायुक्त विनय प्रताप सिंह ने कहा, ‘‘गुड़गांव में ऐसी अफवाह फैलाई जा रही है कि हमनें शहर के सभी पब और बार को बंद करने का निर्देश दिया है. हमनें शहर में पहले ही धारा 144 लागू कर रखी है लेकिन पब और बारों पर किसी तरह की बंदी का निर्देश नहीं दिया है. पब और बार खुले रह सकते हैं.’’

(इनपुट - भाषा)

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by clicking this link

Close