हॉकी में फिर बवाल, इस राज्य ने Hockey India के महासचिव पर लगाया ये गंभीर आरोप
Advertisement

हॉकी में फिर बवाल, इस राज्य ने Hockey India के महासचिव पर लगाया ये गंभीर आरोप

Hockey India: हॉकी इंडिया ने कहा कि कुछ शिकायतें हैं और हमने उनका जवाब दिया. आरोप पूरी तरह से आधारहीन हैं.  25 लाख तो छोड़िए, कभी किसी से यहां तक 25 पैसे भी नहीं लिए.

हॉकी में फिर बवाल, इस राज्य ने Hockey India के महासचिव पर लगाया ये गंभीर आरोप

Telangana Hockey President: भारतीय हॉकी एक बार फिर गलत कारणों से चर्चा में है क्योंकि एक राज्य संघ तेलंगाना हॉकी ने हॉकी इंडिया के महासचिव भोलानाथ सिंह पर उसके चुनाव कराने के लिए 25 लाख रुपए की जबरन वसूली करने का आरोप लगाया है. असल में तेलंगाना हॉकी के चुनाव इस साल अप्रैल में होने थे लेकिन इस राज्य संघ के अध्यक्ष सरस तलवार के अनुसार वे चुनाव कराने के प्रयास कर रहे हैं लेकिन भोलानाथ विभिन्न कारणों से इसमें रोड़ा अटका रहे हैं. 

तलवार ने शिकायत दर्ज कराई
बाद में हॉकी इंडिया के महासचिव भोलानाथ ने तेलंगाना हॉकी के कामकाज को चलाने के लिए छत्तीसगढ़ हॉकी के महासचिव फिरोज अंसारी की अगुवाई में तीन सदस्यीय समिति गठित की इसके बाद तलवार ने शिकायत दर्ज कराई थी. जानकारी के मुताबिक तलवार ने न्यूज एजेंसी को बताया कि चुनाव अप्रैल में होने वाले थे और हम इन्हें कराने की प्रक्रिया में थे लेकिन हॉकी इंडिया का एक अधिकारी इसमें रोड़ा अटका रहा था.

'कुछ शिकायतें हैं '
हॉकी इंडिया ने कहा कि कुछ शिकायतें हैं और हमने उनका जवाब दिया. आखिर में मैं उनसे (भोलानाथ) मिला तो उन्होंने कहा कि अगर आप इससे बाहर निकलना चाहते हो तो 25 (लाख रुपए) का भुगतान करो. तब कमरे में केवल मैं और वह थे. तलवार ने कहा,‘‘इसके बाद उन्होंने कहा कि मैं इस पर विचार करने के लिए सात दिन का समय दूंगा. मैं उनसे तीन नवंबर को मिला था.

'आरोप पूरी तरह से आधारहीन'
भोलानाथ ने इन आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि उन्होंने हमेशा इस खेल को बढ़ावा देने के लिए काम किया है. भोलानाथ ने कहा,‘‘यह आरोप पूरी तरह से आधारहीन हैं. मैंने 25 लाख तो छोड़िए, कभी किसी से यहां तक की 25 पैसे भी नहीं लिए हैं. मैंने हमेशा खेल को बढ़ावा देने के लिए काम किया है. इनपुट एजेंसी

Trending news