नीरव मोदी मामले में अभिषेक मनु सिंघवी की पत्नी को आयकर विभाग ने भेजा नोटिस
Advertisement

नीरव मोदी मामले में अभिषेक मनु सिंघवी की पत्नी को आयकर विभाग ने भेजा नोटिस

अभिषेक मनु सिंघवी ने ट्वीटर के माध्यम से उनके खिलाफ लगाए गए सभी आरोपों से इंकार करते हुए कहा है कि वे झूठ हैं और कानून के अनुसार वह आयकर विभाग के नोटिस का जवाब देंगे .

कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली : नीरव मोदी के स्वामित्व वाले एक शोरूम से कथित रूप से छह करोड़ रूपये के आभूषण खरीदने के मामले में आयकर विभाग ने वरिष्ठ कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी की पत्नी अनीता सिंघवी को नोटिस भेजकर इस खरीददारी के बारे में जानकारी मांगी है . इस बीच सिंघवी ने परिवार के खिलाफ लगाए गए आरोपों को खारिज करते हुए आयकर विभाग की इस कार्रवाई को 'परेशान करने वाला' करार दिया क्योंकि उनका ताल्लुक विपक्षी दल से है .

  1. अनीता सिंघवी को आयकर विभाग ने भेजा नोटिस
  2. अनीता सिंघवी को नोटिस मंगलवार को भेजा गया है : सूत्र
  3. अभिषेक मनु सिंघवी ने आरोपों को खारिज किया.
  4.  

मंगलवार को भेजा गया है नोटिस
सूत्रों ने बताया कि अनीता सिंघवी को यह नोटिस मंगलवार को भेजा गया है . नोटिस में अनीता से पूछा गया है कि कुछ साल पहले हुई इस खरीददारी में कितनी रकम उन्होंने नकद दी थी और कितनी रकम चेक से दी थी . आयकर विभाग को इस बात का अंदेशा है कि इसके लिए अनीता ने डेढ करोड रूपये चेक से अदा किए थे और चार करोड 80 लाख रूपये नकद दिए थे . कर विभाग इस ट्रांजैक्शन और धन के स्रोत के बारे में पता करना चाहता है जो नीरव मोदी और उसके मामा मेहुल चौकसी के खिलाफ जारी कर वंचना की जांच का हिस्सा है. 

नीरव मोदी की कंपनी से मेरा और मेरे परिवार का कोई लेना-देना नहीं: अभिषेक मनु सिंघवी

सिंघवी ने आरोप नकारे
सिंघवी ने ट्वीटर के माध्यम से उनके खिलाफ लगाए गए सभी आरोपों से इंकार करते हुए कहा है कि वे झूठ हैं और कानून के अनुसार वह आयकर विभाग के नोटिस का जवाब देंगे . कांग्रेस नेता ने लिखा है, ‘‘किसी की कंप्यूटर इंट्री के आधार पर मेरी पत्नी के खिलाफ कथित रूप से नकद आभूषण खरीद का आरोप लगाया गया है जो साक्ष्य नहीं है . एक करोड़ 56 लाख रूपये की पूरी रकम चेक से अदा की गई है और रसीद के साथ देश के सबसे बड़े टैक्स पेयर (स्वयं सिंघवी) के साथ लेखाबद्ध है .’’ 

(इनपुट - भाषा)

Trending news