मिशेल ओबामा ने कहा- ताजमहल को देखने फिर भारत आएंगे
Advertisement

मिशेल ओबामा ने कहा- ताजमहल को देखने फिर भारत आएंगे

राष्ट्रपति बराक ओबामा और मिशेल उन लोगों में शामिल होने से रह गए, जो संगमरमर में ढले मोहब्बत के अजीम शाहकार ताजमहल की खूबसूरती का दीदार कर चुके हैं। आगरा की अपनी प्रस्तावित यात्रा नहीं हो पाने से मायूस अमेरिका की प्रथम महिला मिशेल ओबामा का कहना है कि ताजमहल देखने फिर भारत आएंगी।

मिशेल ओबामा ने कहा- ताजमहल को देखने फिर भारत आएंगे

नई दिल्ली : राष्ट्रपति बराक ओबामा और मिशेल उन लोगों में शामिल होने से रह गए, जो संगमरमर में ढले मोहब्बत के अजीम शाहकार ताजमहल की खूबसूरती का दीदार कर चुके हैं। आगरा की अपनी प्रस्तावित यात्रा नहीं हो पाने से मायूस अमेरिका की प्रथम महिला मिशेल ओबामा का कहना है कि ताजमहल देखने फिर भारत आएंगी।

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बिल क्लिंटन जब मार्च 2000 में अपनी पुत्री के साथ ताज महल देखने गए थे तो उन्होंने यह कहकर इस मरमरी मुजस्समे की तारीफ की थी, दुनिया में सिर्फ दो तरह के लोग हैं, एक वह जिन्होंने ताजमहल देखा है और दूसरे वह जिन्होंने इसे नहीं देखा है। मैंने ताजमहल देखा है, यह लाजवाब है। ओबामा के साथ तीन दिन की भारत यात्रा पर आईं मिशेल से जब पूछा गया कि क्या वह ताजमहल न देख पाने से मायूस हैं तो उन्होंने कहा कि हां और मैं वापस आऊंगी।

ओबामा और मिशेल को आज आगरा जाना था, लेकिन इस कार्यक्रम को रद्द कर देना पड़ा क्योंकि अमेरिकी राष्ट्रपति ने सउदी अरब के शाह अब्दुल्ला का निधन हो जाने के कारण वहां जाकर उन्हें श्रद्धांजलि देने और शाही परिवार को ढांढस बंधाने के लिए भारत के अपने दौरे में कटौती का फैसला किया।

Trending news