तमिलनाडु के मुख्‍य सचिव पी राममोहन राव के घर इनकम टैक्‍स का छापा
Advertisement
trendingNow1313275

तमिलनाडु के मुख्‍य सचिव पी राममोहन राव के घर इनकम टैक्‍स का छापा

तमिलनाडु के मुख्य सचिव पी राममोहन राव के घर पर आयकर विभाग ने बुधवार को छापा मारा है। छापे की कार्रवाई आज सुबह साढ़े पांच बजे से जारी है। जानकारी के अनुसार चेन्‍नई के अन्ना नगर के उनके आवास पर छापेमारी के अलावा 10 अन्य जगहों पर भी कार्रवाई जारी है। राव के आवास पर आज तड़के इनकम टैक्‍स अधिकारियों की टीम पहुंची और छापे की कार्रवाई शुरू कर दी।

तमिलनाडु के मुख्‍य सचिव पी राममोहन राव के घर इनकम टैक्‍स का छापा

चेन्‍नई : तमिलनाडु के मुख्य सचिव पी राममोहन राव के घर पर आयकर विभाग ने बुधवार को छापा मारा है। छापे की कार्रवाई आज सुबह साढ़े पांच बजे से जारी है।

जानकारी के अनुसार चेन्‍नई के अन्ना नगर के उनके आवास पर छापेमारी के अलावा 10 अन्य जगहों पर भी कार्रवाई जारी है। राव के आवास पर आज तड़के इनकम टैक्‍स अधिकारियों की टीम पहुंची और छापे की कार्रवाई शुरू कर दी। आईटी अधिकारियों की टीम लगातार उनसे पूछताछ कर रही है। कालेधन के शक और कर चोरी मामले में आयकर विभाग ने तमिलनाडु के मुख्‍य सचिव पीआरएम राव के बेटे के खिलाफ चेन्नई एवं अन्य स्थलों पर छापे मारे हैं।

जानकारी के अनुसार, आयकर विभाग ने आज तमिलनाडु के प्रधान सचिव पी राम मोहन राव के बेटे और अन्य संबंधियों के खिलाफ कर चोरी मामले में जांच के लिए एक दर्जन से अधिक स्थानों पर छापेमारी की है। तमिलनाडु और पड़ोसी राज्य आंध्रप्रदेश के विभिन्न स्थानों पर की गई यह छापेमारी सुबह छह बजे शुरू हुई।
एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि कुल 13 परिसरों की तलाशी ली जा रही है। उन्होंने बताया कि ये परिसर राव के बेटे और उनके अन्य संबंधियों से जुड़े हैं।

ऐसा माना जा रहा है कि राज्य की राजधानी के प्रधान सचिव का आधिकारिक आवास भी इस अभियान के दायरे में लाया गया है। राव को राज्य सरकार ने इसी साल जून में राज्य का शीर्ष अफसरशाह नियुक्त किया था। उन्होंने कहा कि ये छापेमारियां नोटबंदी के बाद हुई नकदी और सोने की भारी कमी के दौरान विभाग की ओर से की जा रही जांचों से जुड़ी हैं। इस मुहिम में अब तक 142 करोड़ रुपये की बेनामी संपत्ति बरामद की जा चुकी है। एस रेड्डी समेत राज्य में कई रेत खनन संचालकों के खिलाफ कार्रवाई में अकेले एक मामले में ही 170 करोड़ रुपये जब्त किए गए हैं।

कर विभाग की ओर से एजेंसी के साथ आधिकारिक दस्तावेज साझा किए जाने पर प्रवर्तन निदेशालय ने इस मामले में धनशोधन से जुड़ी एक शिकायत भी दर्ज की है।

बता दें कि इस साल के आरंभ में ही पी राममोहन राव को तमिलनाडु के मुख्य सचिव का पदभार दिया गया था। गौर हो कि कालेधन के खिलाफ मुहिम देशभर में जारी है, जिसके तहत आयकर विभाग ने नोटबंदी के अब तक हजारों करोड़ रुपये से अधिक की अघोषित आय का पता लगाया है।

Trending news