भारत और पाकिस्‍तान की सेनाओं ने की फ्लैग मीटिंग
Advertisement

भारत और पाकिस्‍तान की सेनाओं ने की फ्लैग मीटिंग

भारत और पाकिस्तान की सेनाओं ने सोमवार को जम्मू कश्मीर के पुंछ में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर एक फ्लैग मीटिंग की। सूत्रों के अनुसार, इस दौरान सीमा पर शांति कायम करने के तौर तरीके पर चर्चा की गई। गौर हो कि सीमा पर हाल के समय में अशांति रही है।

फाइल फोटो

जम्मू : भारत और पाकिस्तान की सेनाओं ने सोमवार को जम्मू कश्मीर के पुंछ में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर एक फ्लैग मीटिंग की। सूत्रों के अनुसार, इस दौरान सीमा पर शांति कायम करने के तौर तरीके पर चर्चा की गई। गौर हो कि सीमा पर हाल के समय में अशांति रही है।

भारत और पाक ने संघर्ष विराम उल्लंघन के मुद्दे के समाधान के लिए नियंत्रण रेखा पर चकन दा बाग क्रॉसिंग प्वॉइंट पर ब्रिगेड कमांडर स्तर पर फ्लैग मीटिंग की। एक वरिष्ठ सैन्य अधिकारी ने बताया कि भारत और पाक सेना के अधिकारियों के बीच फ्लैग मीटिंग हुई।

ज्ञात हो कि पिछले कुछ दिनों में संघर्ष विराम उल्लंघन बढ़ा है और इसके परिणामस्वरूप काफी संख्या में नागरिक हताहत हुए हैं तथा संपत्ति को भारी नुकसान पहुंचा है। दोनों देशों के फील्ड कमांडरों ने तनाव घटाने के तौर तरीकों पर चर्चा की। भारतीय अधिकारियों के मुताबिक पाकिस्तानी सैनिकों ने इस साल सितंबर में 23 बार संघर्ष विराम का उल्लंघन किया। उन्होंने भारतीय नागरिक एवं सैन्य ठिकानों पर 120 एमएम, 82 एमएम मोर्टार, रॉकेट से दागे जाने वाले ग्रेनेड (आरपीजी) और स्वचालित हथियारों के जरिए गोलाबारी की। पिछले रविवार को बीएसएफ अधिकारी एएसआई सोहन गोलाबारी में उस वक्त मारे गए जब पाकिस्तान ने राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा से लगे मनजाकोट्र सेक्टर में उनकी चौकी को निशाना बनाया था। (एजेंसी इनपुट के साथ)

Trending news