भारत ने पाक के उप-उच्चायुक्त को तलब किया, खालिस्तान मुद्दा उठाने पर जताया विरोध
Advertisement
trendingNow1391709

भारत ने पाक के उप-उच्चायुक्त को तलब किया, खालिस्तान मुद्दा उठाने पर जताया विरोध

विदेश मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि पाकिस्तान से तत्काल उन गतिविधियों पर रोक लगाने के लिए कहा गया जिनका लक्ष्य भारत की संप्रभुता , क्षेत्रीय अखंडता को कमतर करना और देश में सौहार्द बिगाड़ना है.

भारत ने पाक के उप-उच्चायुक्त को तलब किया, खालिस्तान मुद्दा उठाने पर जताया विरोध

नई दिल्ली: भारत ने पाकिस्तान में सिख श्रद्धालुओं की यात्रा के दौरान खालिस्तान मुद्दा उठाने की कोशिशों को लेकर सोमवार को यहां पाकिस्तान के उप उच्चायुक्त को तलब किया और कड़ा विरोध दर्ज कराया.  विदेश मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि पाकिस्तान से तत्काल उन गतिविधियों पर रोक लगाने के लिए कहा गया जिनका लक्ष्य भारत की संप्रभुता , क्षेत्रीय अखंडता को कमतर करना और देश में सौहार्द बिगाड़ना है. 

भारत ने जताया विरोध
मंत्रालय ने कहा , ‘‘ भारत से पाकिस्तान गए सिखों की मौजूदा यात्रा के दौरान पाकिस्तान में भड़काऊ बयान देकर एवं श्रद्धालुओं की यात्रा के विभिन्न पड़ावों पर पोस्टर लगाकर खालिस्तान का मुद्दा उठाने की कोशिशों को लेकर कड़ा विरोध जताया गया. ’’ 

मंत्रालय ने कहा कि उन्हें यह बताया गया कि भारत में अलगाववादी आंदोलनों को समर्थन देने की पाकिस्तान में अधिकारियों एवं इकाइयों द्वारा बार बार की जा रही कोशिशें उसके आंतरिक मामलों में हस्तक्षेप है. 

विदेश मंत्रालय ने साथ ही कहा कि भारतीय श्रद्धालुओं की यात्रा के दौरान हो रही इन तरह की घटनाएं दोनों देशों के बीच श्रद्धालुओं की यात्रा के आदान प्रदान से जुड़े 1974 के द्विपक्षीय प्रोटोकॉल की भावना के खिलाफ हैं. इससे पहले कल भारत ने पाकिस्तान की यात्रा कर रहे श्रद्धालुओं के भारतीय राजनयिकों से मिलने में रोड़े अटकाने को लेकर पाकिस्तान के समक्ष कड़ा विरोध जताया था. 

(इनपुट - भाषा)

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news