VIDEO : हिंदी बोलकर पीएम मोदी का स्वागत कर रहे हैं इजरायल के लोग
Advertisement

VIDEO : हिंदी बोलकर पीएम मोदी का स्वागत कर रहे हैं इजरायल के लोग

 इस्राइल के दूतावास की ओर से ट्विटर पर एक वीडियो जारी किया गया है जिसमें वहां के नागरिक हिंदी में पीएम मोदी का स्वागत कर रहे हैं.

नई दिल्ली. इजरायल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की यात्रा को लेकर खास उत्साह है. एक और जहां इजरायली मीडिया ने मोदी की इस यात्रा को प्रमुखता से जगह दी है. वहीं इजरायल के दूतावास की ओर से ट्विटर पर एक वीडियो जारी किया गया है जिसमें वहां के नागरिक हिंदी में पीएम मोदी का स्वागत कर रहे हैं. 

इजरायल के लोग बोल रहे हैं हिंदी

इस वीडिया की शुरूआत में एक इजरायली लड़की नमस्ते मोदी जी बोलते हुए नजर आती है. इसके बाद कई लोग हिंदी में बोलते हैं पीएम मोदी का स्वागत करते हैं. इस वीडिया को सोशल मीडिया पर भी खासा शेयर किया जा रहा है. पीएम नरेंद्र मोदी ने इस वीडियो के शुक्रिया अदा किया है.

इजरायल के पीएम ने बताया मोदी की यात्रा को एतिहासिक बताया है

आपको बता दें कि यह पहला मौका है जब भारत का कोई प्रधानमंत्री इस्राइल की यात्रा पर जा रहा है. इस्राइल के प्रधानमंत्री बेन्जामिन नेतन्याहू ने पिछले रविवार नरेंद्र मोदी की इजरायल यात्रा का स्वागत किया था और साप्ताहिक कैबिनेट बैठक में इसे 'बेहद महत्वपूर्ण' करार दिया था. उन्होंने कहा, 'अगले सप्ताह, भारतीय प्रधानमंत्री , मेरे दोस्त , नरेन्द्र मोदी इजरायल आएंगे. इजरायल की यह एक ऐतिहासिक यात्रा होगी. देश के 70 साल के अस्तित्व में कोई भारतीय प्रधानमंत्री इजरायल नहीं आया और यह यात्रा इस्राइल की सैन्य, आर्थिक और राजनयिक मजबूती की अभिव्यक्ति है.' 

इजरायली मीडिया में भी छाए हैं मोदी

जाग जाइये : दुनिया के महत्वपूर्ण प्रधानमंत्री आ रहे हैं.' प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की आगामी इज़रायल यात्रा को इस्राइल के एक प्रमुख बिजनेस दैनिक में एक लेख में कुछ इस प्रकार से पेश किया गया है. बिजनेस दैनिक 'द मार्कर' में इसके हिब्रू संस्करण में प्रकाशित एक लेख में भारत-इस्राइल संबंधों पर चर्चा करते लिखा गया है कि इजरायलियों ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की यहूदी राष्ट्र की यात्रा से काफी उम्मीदें लगा रखी थीं लेकिन 'उन्होंने बहुत अधिक कुछ नहीं किया', जबकि मोदी 1.25 अरब आबादी के नेता हैं और उनकी व्यापक लोकप्रियता है. वह विश्व की तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्थाओं में से एक का प्रतिनिधित्व करते हैं और वो काफी तव्वजो पाने के हकदार हैं. अन्य स्थानीय समाचारपत्रों और न्यूज पोर्टल ने भी मोदी की तीन दिवसीय बहुप्रचारित यात्रा को काफी जगह दी है. द यरूशलम पोस्ट ने तो 'मोदी विजिट' पर अलग से एक लिंक तक बनाया है जहां उसने भारत से संबंधित लेख डाले हैं. 

Trending news