जल्लीकट्टू मुद्दा: PM मोदी से मिले तमिलनाडु के मुख्यमंत्री पनीरसेल्वम, अध्यादेश लाने की अपील की
Advertisement

जल्लीकट्टू मुद्दा: PM मोदी से मिले तमिलनाडु के मुख्यमंत्री पनीरसेल्वम, अध्यादेश लाने की अपील की

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ओ पनीरसेल्वम ने सांडों को काबू करने वाले सालाना र्क खेल पर प्रतिबंध को लेकर राज्य में चल रहे विरोध प्रदर्शन के बीच जल्लीकट्टू को अनुमति देने वाले अध्यादेश को लागू करने की मांग को लेकर आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की । पनीरसेल्वम ने आज मोदी के निवास पर उनसे मुलाकात की।

तस्वीर के लिए साभार-  PIB

नई दिल्ली : तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ओ पनीरसेल्वम ने सांडों को काबू करने वाले सालाना र्क खेल पर प्रतिबंध को लेकर राज्य में चल रहे विरोध प्रदर्शन के बीच जल्लीकट्टू को अनुमति देने वाले अध्यादेश को लागू करने की मांग को लेकर आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की । पनीरसेल्वम ने आज मोदी के निवास पर उनसे मुलाकात की।

तमिलनाडु में जल्‍लीकट्टू के मुद्दे को लेकर मुख्यमंत्री ओ पन्नीरसेल्वम ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से गुरुवार को मुलाकात की और उन्हें ताजा हालात से अवगत कराया। उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी से सुप्रीम कोर्ट द्वारा जल्लीकट्टू पर लगाई गई रोक हटाने के लिए केंद्र सरकार से एक अध्यादेश जारी करने की अपील की। प्रधानमंत्री मोदी ने तमिलनाडु के मुख्यमंत्री से कहा कि जल्लीकट्टू का मामला अदालत में विचाराधीन है हालांकि वह वाषिर्क अनुष्ठान के सांस्कृतिक महत्व को समझते हैं। मोदी ने जल्लीकट्टू मुद्दे पर पनीरसेल्वम से कहा कि केंद्र सरकार राज्य सरकार द्वारा उठाये गये कदमों के प्रति समर्थन का रवैया अपनाएगी । पीएम मोदी ने कहा कि इस सिलसिले में एक केंद्रीय टीम तमिलनाडु भेजी जाएगी।

मुख्यमंत्री ने कल रात कहा था कि राज्य को इंसाफ दिलाने के लिए हरसंभव कानूनी उपायों पर विचार किया जाएगा। साथ ही उन्होंने इस बात पर भी जोर दिया कि ऐसा नहीं कहा जाना चाहिए कि केंद्र इस मामले में राज्य को ‘नजरअंदाज’ कर रहा है। इस बीच कुछ युवकों के समूह ने जल्लीकट्टू पर प्रतिबंध के खिलाफ यहां तमिलनाडु हाउस के बाहर विरोध प्रदर्शन किया। इस मुद्दे पर अभिनेता विशाल के भी जंतर-मंतर पर विरोध प्रदर्शन करने की संभावना है। तमिलनाडु में कल हजारों छात्रों ने प्रतिबंध के खिलाफ प्रदर्शन किया था। सड़कों पर भारी विरोध प्रदर्शन के मद्देनजर मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री से मुलाकात करने का निर्णय लिया था। अन्नाद्रमुक महासचिव वी के शशिकला ने विरोध प्रदर्शन को अपना समर्थन दिया और केंद्र से जल्लीकट्टू को अनुमति देने के लिए एक अध्यादेश लाने की मांग की है।

(एजेंसी इनपुट के साथ)

 

Trending news