Bus Accident: अमृतसर से जम्मू के कटरा जा रही बस खाई में गिरी, 75 यात्री थे सवार; 10 की मौत
Advertisement
trendingNow11716911

Bus Accident: अमृतसर से जम्मू के कटरा जा रही बस खाई में गिरी, 75 यात्री थे सवार; 10 की मौत

Jammu News: इस हादसे में 10 लोगों की मौत हो गई, जबकि कई यात्री घायल हो गए. घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया है. SDRF और जम्मू कश्मीर पुलिस मौके पर पहुंचकर राहत और बचाव कार्य में जुट गई है.

Bus Accident: अमृतसर से जम्मू के कटरा जा रही बस खाई में गिरी, 75 यात्री थे सवार; 10 की मौत

Jammu Bus Accident: जम्मू में मंगलवार को एक बड़ा हादसा हो गया है. अमृतसर से कटरा जा रही एक बस झज्जर कोटली की गहरी खाई में गिरने से 10 लोगों की मौत हो गई, जबकि कई यात्री घायल हो गए. घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया है. SDRF और जम्मू कश्मीर पुलिस मौके पर पहुंचकर राहत और बचाव कार्य में जुट गई है. मरने वालों में बिहार के लखी सराय और बेगूसराय जिले के लोग हैं. 

रेस्क्यू ऑपरेशन में लगे CRPF अधिकारी अशोक चौधरी ने कहा कि जैसे ही हमें सुबह दुर्घटना की जानकारी मिली. तुरंत हमारी टीम ने यहां पहुंचकर रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया. शवों को निकाला गया. घायलों को अस्पताल पहुंचाया है. पुलिस की टीम भी हमारे साथ रेस्क्यू ऑपरेशन में लगी है. रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है. बताया जा रहा है कि बस में बिहार के लोग थे जो कटरा जा रहे थे. 

अधिकारियों ने बताया कि बस कटरा जा रही थी, तभी झज्जर कोटली इलाके में यह दुर्घटना हुई. बस में सवार तीर्थयात्री माता वैष्णो देवी मंदिर जा रहे थे. कटरा त्रिकुटा पहाड़ियों के ऊपर स्थित प्रसिद्ध तीर्थस्थल के लिए आधार शिविर है. जम्मू के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक चंदन कोहली ने कहा, आठ लोगों की मौत हो गई और 20 अन्य घायल हुए हैं. बचाव अभियान जारी है. स्थानीय निवासी बचाव अभियान में पुलिस की मदद कर रहे हैं.

उन्होंने बताया कि घायलों को जम्मू में सरकारी मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया है.  गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले में 21 मई को माता वैष्णो देवी के लिए तीर्थयात्रियों को ले जा रही एक बस के पलट जाने से 27 वर्षीय महिला की मौत हो गई थी और 24 लोग घायल हुए थे.

एक और हादसे में 4 लोगों की मौत

जम्मू-कश्मीर के डोडा जिले में भी एक हादसा हुआ है. चिनाब नदी के तट पर एक निजी कार कथित तौर पर सड़क से फिसलकर 300 फुट नीचे गिर गई, जिससे उसमें सवार दंपति सहित चार लोगों की मौत हो गई और एक अन्य व्यक्ति घायल हो गया. अधिकारियों ने यह जानकारी दी.

उन्होंने बताया कि यह हादसा रग्गी नाला के पास बटोटे-किश्तवाड़ राजमार्ग पर हुआ और पुलिस एवं स्थानीय लोगों द्वारा चलाए गए संयुक्त बचाव अभियान के दौरान कई घंटों की कड़ी मशक्कत के बाद चारों शव बरामद कर लिए गए. अभियान का नेतृत्व करने वाले वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी), किश्तवाड़ अब्दुल कयूम ने कहा कि कार सवार पुल-डोडा से जम्मू की तरफ जा रहे थे, तभी चालक ने एक गाड़ी से आगे निकलने की कोशिश के दौरान वाहन पर से नियंत्रण खो दिया और यह 300 फीट नीचे चिनाब नदी के तट पर जा गिरा.

कयूम ने बताया, चार लोगों के शव बरामद किए गए हैं और एक घायल को सरकारी मेडिकल कॉलेज, डोडा में भर्ती कराया गया है. उन्होंने कहा कि प्रारंभिक जांच से पता चला है कि तेज रफ्तार से गाड़ी चलाना इस हादसे का कारण बना.

जरूर पढ़ें...

मणिपुर हिंसा में चीन की एंट्री, सोशल मीडिया पर भारत के खिलाफ साजिश
4 जून तक दिल्ली-NCR में ऐसा रहेगा मौसम, IMD का ये अलर्ट आपको कर देगा एकदम खुश! 

 

Trending news