LIVE : शोपियां से अपहृत 2 SPO और 1 कॉन्स्टेबल की आतंकियों ने की हत्या, शव बरामद
Advertisement

LIVE : शोपियां से अपहृत 2 SPO और 1 कॉन्स्टेबल की आतंकियों ने की हत्या, शव बरामद

गुरुवार देर रात हिजबुल के आतंकवादियों ने एसपीओ को धमकी दी थी, जिसके कुछ देर बाद ही पुलसकर्मी लापता हो गए.

फाइल फोटो

श्रीनगर : जम्मू कश्मीर के शोपियां में गुरुवार रात से लापता 4 पुलिसकर्मियों में से 3 के शव शुक्रवार सुबह बरामद किए गए हैं. मृतकों में दो एसपीओ और एक पुलिस कॉन्‍स्‍टेबल शामिल हैं. फिलहाल तीसरे एसपीओ के बारे में सूचना नहीं है और उसकी तलाशी के लिए राज्‍य पुलिस और सुरक्षाबलों की तरफ से संयुक्‍त अभियान चलाया जा रहा है. 

दरअसल, शुक्रवार सुबह जैसे ही पुलिस सुरक्षाबलों को पुलिसकर्मियों के लापता होने की जानकारी मिली, उसके बाद से पुलिस के साथ मिलकर एक संयुक्त सर्च अभियान चलाया गया. जानकारी के अनुसार, सुरक्षाबलों और पुलिस के संयुक्त अभियान में वनगांव से 2 एसपीओ और एक कॉन्स्टेबल के शव को बरामद किया गया. प्रारंभिक जानकारी के मुताबिक, हिजबुल मुजाहिद्दीन के आतंकवादियों ने 3 एसपीओ और 1 कॉन्स्टेबल का अपहरण कर लिया था और फिर उनकी हत्या कर दी.

fallback
आतंकवादियों ने इन सभी को पुलिसकर्मियों को कप्रेन और बटगुंड़ से अगवा किया था. (फोटो साभार : ANI) 

जानकारी के अनुसार, गुरुवार को एक स्थानीय गांव में रेड के दौरान आतंकियों ने तीन एसपीओ और एक स्थानीय नागरिक को अगवा किया. अगवा किए गए एसपीओ की पहचान कुलदीप सिंह, फिरदौरा, कॉन्स्टेबल निसार अहमद के रूप में हुई है. इन सभी को आतंकियों ने कप्रेन और बटगुंड़ से अगवा किया था.

आतंकवादियों ने चलाई हवा में गोली-पुलिस
पुलिस ने बताया कि बाटागुंड गांव के निवासियों ने आतंकवादियों का पीछा किया और उनसे पुलिसकर्मियों को अगवा नहीं करने का अनुरोध किया, लेकिन आतंकवादियों ने हवा में गोली चलायी और ग्रामीणों को धमकी दी. उन्होंने बताया कि आतंकवादियों ने इलाके में एक नदी को पार किया और वहीं गोली मार कर पुलिसकर्मियों की हत्या कर दी.

हिजुबल आतंकियों ने दी थी एसपीओ को धमकी
बताया जा रहा है कि गुरुवार देर रात हिजबुल के आतंकवादियों ने एसपीओ को धमकी दी थी. गुरुवार को हिजबुल आतंकवादियों की ओर से एसपीओ को एक ऑडियो जारी कर कहा था उन्हें इस्तीफा दे देना चाहिए. ऑडियो में आगे कहा गया था कि अगर जल्द ही एसपीओ अपने पद से इस्तीफा नहीं देते हैं तो उन्हें इसके परिणाम भुगतने होंगे, जिसके कुछ देर बाद ही पुलसकर्मी लापता हो गए.  

पहले भी आतंकवादी कर चुके हैं पुलिसवालों का अपहरण
उल्लेखनीय है कि इससे पहले कई बार घाटी में आतंकवादी पुलिसकर्मियों और सेना को निशाना बना चुके हैं. इससे पहले आतंकियों ने पुलिसकर्मी को किडनैप कर उनकी निर्मम तरीके से हत्या कर दी थी, जिसके बाद पूरे राज्य में तनाव की स्थिति पैदा हो गई थी.

fallback
जम्‍मू-कश्‍मीर के बांदीपोरा जिले के जंगलों में छिपे आतंकियों के साथ गुरुवार सुबह शुरू हुई मुठभेड़ में शुक्रवार सुबह तक सुरक्षाबलों ने दो आतंकी मार गिराए हैं.

बांदीपोरा में जारी है आतंकवादियों के खिलाफ सर्च ऑपरेशन
जम्‍मू-कश्‍मीर के बांदीपोरा जिले के जंगलों में छिपे आतंकियों के साथ गुरुवार सुबह शुरू हुई मुठभेड़ में शुक्रवार सुबह तक सुरक्षा बलों ने दो आतंकी मार गिराए हैं. पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक एक आतंकी को गुरुवार को ही मार गिराया गया था. इसके बाद जंगल में सुरक्षा बलों ने सर्च ऑपरेशन जारी रखा. इसमें उन्‍हें दूसरे आतंकी को शुक्रवार सुबह मार गिराने में सफलता मिली. सुरक्षा बलों और जम्‍मू-कश्‍मीर पुलिस को सर्च ऑपरेशन अभी भी जारी है.

Trending news