CRPF कैंप हमला : शहीद जवान के बेटे ने कहा, 'दुनिया ने पाकिस्तान से बदतर देश नहीं देखा'
Advertisement

CRPF कैंप हमला : शहीद जवान के बेटे ने कहा, 'दुनिया ने पाकिस्तान से बदतर देश नहीं देखा'

पुलवामा जिले में रविवार को सीआरपीएफ के प्रशिक्षण केंद्र पर हुए आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 5 जवान शहीद हो गए. इस हमले में शहीद हुए एक सीआरपीएफ जवान तुफैल अहमद के बेटे अनीस ने कहा कि 'आतंकवाद समाप्त नहीं हुआ है. हमारे जवान अपने जीवन का बलिदान दे रहे हैं. कृपया कुछ करें'. 

पुलवामा में सीआरपीएफ के शिविर पर रविवार सुबह आतंकवादियों ने हमला किया, जिसमें 5 जवान शहीद हो गए.

श्रीनगर/नई दिल्‍ली : जम्मू एवं कश्मीर के पुलवामा जिले में रविवार को सीआरपीएफ के प्रशिक्षण केंद्र पर हुए आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 5 जवान शहीद हो गए. इस हमले में शहीद हुए एक सीआरपीएफ जवान तुफैल अहमद के बेटे अनीस ने कहा कि 'आतंकवाद समाप्त नहीं हुआ है. हमारे जवान अपने जीवन का बलिदान दे रहे हैं. कृपया कुछ करें'. उन्‍होंने आगे कहा, 'दुनिया ने पाकिस्तान से बदतर देश नहीं देखा है'. इस घटना में शहीद हुए तुफैल अहमद एवं अन्‍य सीआरपीएफ जवानों के यहां शोक का माहौल है.

  1. आतंकवाद समाप्त नहीं हुआ है- शहीद जवान का बेटा
  2. हमारे जवान अपने जीवन का बलिदान दे रहे हैं- अनीस
  3. पुलवामा में सीआरपीएफ शिविर पर आतंकियोंं ने किया था हमला.

उधर, सीआरपीएफ ट्रेनिंग सेंटर में रात को रोक दिया गया ऑपरेशन को सुरक्षाबलों ने सोमवार सुबह फि‍र शुरू किया. सुरक्षा बलों ने सभी इमारतों में एक-एक कर खोज अभियान चलाया है. खबर लिखे जाने तक खोज अभियान जारी था.

 

 

 

उल्‍लेखनीय है कि दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले में सीआरपीएफ के एक शिविर पर रविवार अल सुबह भारी हथियारों से लैस आतंकवादियों ने हमला किया, जिसमें चार जवान शहीद हो गए और तीन अन्य घायल हो गए. सीआरपीएफ के प्रवक्ता राजेश यादव ने बताया कि दो आतंकवादियों के शव भी बरामद कर लिए गए हैं.

पढ़ें- पुलवामा अटैक: फिदायीन हमलावर निकला जम्मू कश्मीर पुलिस के कांस्टेबल का बेटा

यादव ने रविवार को बताया कि 'सीआरपीएफ के 5 जवान शहीद हो गए और तीन अन्य घायल हो गए. दो आतंकियों के शव भी बरामद कर लिए गए हैं. हमारा मानना है कि एक और आतंकवादी मारा गया है'. सीआरपीएफ के अधिकारियों ने बताया, 'रात करीब दो बजे भारी हथियारों से लैस आतंकवादी शिविर में घुस आए. वे अंडर बैरल ग्रेनेड लांचर और स्वचालित हथियारों से लैस थे'. यादव ने बताया कि आतंकवादियों ने अंधाधुंध गोलीबारी की.

पुलिस महानिदेशक एस पी वैद ने बताया कि सुरक्षा बलों को पिछले तीन दिनों से कश्मीर घाटी में आतंकी हमले के बारे में खुफिया सूचनाएं मिल रही थी. हमले को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए वैद ने कहा कि पिछले दो-तीन दिनों से खुफिया सूचनाएं थी. वे (आतंकी) मौके की ताक में थे. शायद उन्हें पहले घुसने का मौका नहीं मिला. इसलिए उन्होंने रात को हमला किया. शिविर में कश्मीर घाटी में आतंकवाद विरोधी अभियानों के मुकाबले के लिए जवानों को शामिल करने के लिए प्रशिक्षण केन्द्र भी चलाया जा रहा है.

Trending news