पुलवामा : CRPF कैंप पर आतंकी हमले में 4 जवान शहीद, 2 आतंकी ढेर
Advertisement

पुलवामा : CRPF कैंप पर आतंकी हमले में 4 जवान शहीद, 2 आतंकी ढेर

आतंकी नजदीक ही एक निर्माणाधीन इमारत में छिपे हुए हैं. इमारत में दो या तीन आतंकी होने की बात कही जा रही है. आतंकियों को पकड़ने के लिए सेना ने स्पेशल ऑपरेशन शुरू कर दिया है. 

CRPF के जवानों ने इमारत को घेरकर तीन आतंकियों को ढेर कर दिया.

जम्मू : पुलवामा जिले में आतंकियों ने केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के कैंप पर हमला कर दिया. आतंकियों ने सीआरपीएफ की 185 बटालियन की सीमा में घुसकर ग्रेनेड फेंका और आग लगा दी. इस हमले में 7 जवान घायल हुए जिनमें चार जवानों की उपचार के दौरान मौत हो गई. जवाबी कार्रवाई में सेना ने 2 आतंकियों को मार गिराया. यह घटना शनिवार देर रात करीब 2.30 बजे की है. सेना ने पूरे इलाके की घेराबंदी करके सर्च अभियान चलाया हुआ है.

  1. CRPF के ट्रेनिंग कैंप पर आत्मघाती हमला
  2. पुलवामा में देर रात 2.30 बजे आतंकी हमला
  3. हमले में चार जवान शहीद और तीन घायल

आतंकी नजदीक ही एक निर्माणाधीन इमारत में छिप गए थे. आतंकियों को पकड़ने के लिए सेना ने स्पेशल ऑपरेशन शुरू कर दिया. सेना की कोशिश थी कि आतंकियों को जिंदा ही पकड़ा जाए. लेकिन दोपहर तक चली मुठभेड़ में तीन आतंकी मारे गए. सुरक्षा के मद्देनजर दक्षिण कश्मीर में इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी हैं. जम्मू-कश्मीर के डीजीपी एसपी वैद्य ने बताया कि पूरे इलाके को ब्लॉक कर सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है. CRPF कैंप से सटे राष्ट्रीय राजमार्ग को बंद कर दिया गया है.

डीएनए : आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद का विश्लेषण

एक दिसंबर को भी यहां के नगरोटा स्थित सैन्य शिविर पर भी आतंकी हमला हुआ था. इस हमले में सेना के दो अधिकारी और पांच जवान शहीद हुए थे. जवाबी कार्रवाई में सेना ने तीन आतंकियों को भी मार गिराया था. 

इस साल कई बार हुए सेना पर हमले
शोपियां जिले में 23 फरवरी को आतंकियों ने सेना के गश्ती दल पर घात लगाकर हमला किया था. इस हमले में तीन जवानों और एक महिला की मौत हो गई. आतंकियों ने सुरक्षा बलों के गश्ती दल पर तब हमला कि जब वह शोपियां के चित्तरगाम इलाके में तलाशी और घेराबंदी के अभियान पर जा रहा था. हमले में पांच अन्य जवान घायल हो गए. यह घटना भी रात 2.30 बजे की थी. 

28 अप्रैल को कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में भारी हथियारों से लैस तीन आतंकवादियों ने एक सैन्य शिविर पर हमला किया. सेना ने जवाबी कार्रवाई की और 35 मिनट तक चली भीषण मुठभेड़ में दो आतंकवादियों को मार गिराया गया, लेकिन हमले में एक कैप्टन समेत तीन सैनिक भी शहीद हो गए. 4 जून को दक्षिण कश्मीर में कुलगाम जिले में श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग पर शनिवार को आतंकियों ने सेना के काफिले पर हमला कर दिया. इसमें दो जवान शहीद हो गए जबकि चार अन्य घायल हो गए. 

8 जुलाई को बांदीपुरा जिले में एक गश्ती दल पर आतंकवादियों की गोलीबारी में एक कैप्टन सहित सेना के तीन कर्मी घायल हो गए. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि शनिवार (8 जुलाई) देर रात बांदीपुरा के हाजिन इलाके में आतंवादियों ने सेना के एक गश्ती दल पर अंधाधुंध गोलीबारी की. आतंकी अंधेरे का फायदा उठाकर वहां से भाग निकले. 7 सितंबर, बुधवार को हंदवाडा में सेना के काफिले को निशाना बनाकर आतंकियों ने हमला किया. इस हमले में तीन जवान जख्‍मी हुए थे. 

एक दिसंबर को भी यहां के नगरोटा स्थित सैन्य शिविर पर भी आतंकी हमला हुआ था. इस हमले में सेना के दो अधिकारी और पांच जवान शहीद हुए थे. जवाबी कार्रवाई में सेना ने तीन आतंकियों को भी मार गिराया था. इन घटनाओं के अलावा भी आतंकियों ने कई बार सेना पर हमले किए थे, लेकिन उनमें कोई हताहत नहीं हुआ.

ये भी देखे

Trending news