जम्मू कश्मीरः सोपोर में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी सफलता, दो आतंकी ढेर
Advertisement
trendingNow1446002

जम्मू कश्मीरः सोपोर में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी सफलता, दो आतंकी ढेर

पुलिस ने बताया कि इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया सूचना मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने सोपोर नगर में आरमपोरा इलाके के चिंकीपोरा में गुरुवार सुबह घेराबंदी की और तलाश अभियान शुरू किया. 

फाइल फोटो

श्रीनगर : जम्मू कश्मीर में बारामूला जिले के सोपोर इलाके में गुरुवार को आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए. पुलिस ने बताया कि इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया सूचना मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने सोपोर नगर में आरमपोरा इलाके के चिंकीपोरा में गुरुवार सुबह घेराबंदी की और तलाश अभियान शुरू किया. 

उन्होंने बताया कि छिपे हुए आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलियां चलाई जिसके बाद सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई की और मुठभेड़ शुरू हो गई. सेना के एक अधिकारी ने बताया, ‘‘चिंकीपोरा के अभियान में दो आतंकवादी मारे गये.’’ उन्होंने बताया कि मुठभेड़ जारी है.

पूंछ जिले में पाकिस्तानी नागरिक गिरफ्तार
पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा के नजदीक भारत में प्रवेश करने वाले एक पाकिस्तानी नागरिक को पकडा़ गया. एक रक्षा प्रवक्ता ने गुरुवार को बताया कि नियंत्रण रेखा के साथ लगे रंगघर नाला में सेना ने कुछ गतिविधियां देखी और पुंछ सेक्टर से पाकिस्तानी नागरिक को पकड़ा. प्रवक्ता ने बताया कि उसकी पहचान उमर युसुफ (23) पुत्र मोहम्मद युसुफ के रूप में की गई है. वह पाकिस्तानी कब्जे वाले कश्मीर की हाजिरा तहसील का रहने वाला है. उन्होंने बताया कि वह रंगघर नाला इलाके में घूम रहा था और बुधवार की रात उसने नियंत्रण रेखा पार की थी. 

गुरुवार का दिन घाटी के लिए संवेदनशील
उल्लेखनीय है कि गुरुवार का दिन जम्मू कश्मीर के लिए काफी संवेदनशील है. जम्मू कश्मीर के बांदीपोरा इलाके में आतंकवादियों से सुबह से ही सेना की मुठभेड़ जारी है. वहीं, झज्जर कोटली इलाके में आतंकियों के खिलाफ सेना का सर्च ऑपरेशन गुरुवार को भी जारी है. बता दें कि यह वही इलाका है जहां बुधवार को आतंकी ट्रक में जा रहे थे और चैक पोस्ट पर पुलिस चैकिंग के दौरान उन्होंने एक अधिकारी पर गोलीबारी की थी. 

(इनपुटःभाषा)

Trending news