जम्मू कश्मीर: जम्मू कश्मीर: उरी में मारे गए 2 आतंकी, अभी भी छुपा हुआ है एक आतंकी
Advertisement
trendingNow1343021

जम्मू कश्मीर: जम्मू कश्मीर: उरी में मारे गए 2 आतंकी, अभी भी छुपा हुआ है एक आतंकी

जम्मू कश्मीर के बारामुला के पास उरी सेक्टर के एक गांव में कुछ आतंकवादियों के छुपे होने की आशंका है. सुरक्षा बलों ने एक आतंकी को मार गिराया है.

जम्मू कश्मीर के उरी सेक्टर के बारामुला स्थित उरी सेक्टर के पास एक गांव में आतंकियों और सुरक्षा बलों में मुठभेड़. (तस्वीर: फाइल)

जम्मू कश्मीर के बारामुला के पास उरी सेक्टर के एक गांव में कुछ आतंकवादियों के छुपे होने की आशंका है. सुरक्षा बलों ने दो आतंकियों को मार गिराया है. जी न्यूज संवाददाता के मुताबिक गांव में अभी भी करीब 2 आतंकियों के छुपे होने की आशंका है. सुरक्षा बलों ने पूरे इलाके को घेर लिया गया है और तलाशी अभियान जारी है. सुरक्षा बल उस खास घर को चिन्हित करने की कोशिश कर रहे हैं, जहां आतंकी छुपे हुए हैं. यह सेना और पुलिस का ज्वाइंट ऑपरेशन है. संभावना जताई जा रही है कि ये आतंकी शनिवार रात के अंधरे में सीमा पार से घुसपैठ की है. सुरक्षा बलों के नजर में आने के बाद आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी. जवाबी कार्रवाई के बाद आतंकी गांव में घुस गए और वहीं से फायरिंग कर रहे हैं. आतंकी जिस गांव में छुपे हुए हैं वह नियंत्रण रेखा के करीब है.

  1. जम्मू कश्मीर के उरी सेक्टर के पास एक गांव में छुपे हैं करीब 3 आतंकी
  2. सुरक्षा बलों ने गांव को पूरी तरीके से घेरकर सर्च अभियान चला रही है
  3. संभावना है कि आतंकियों ने रात में सीमा पार से घुसपैठ की कोशिश की

हिजबुल आतंकी आदिल अहमद भट्ट बिजबहेरा से गिरफ्तार
मालूम हो कि पिछले कुछ महीने से भारतीय सुरक्षा बलों ने आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई तेज कर दी है. जनवरी से लेकर अब तक 125 से ज्यादा आतंकियों को ढेर किया जा चुका है. दो दिन पहले दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले में बुधवार को आतंकी संगठन हिज्बुल मुजाहिदीन के एक कथित सदस्य को गिरफ्तार किया गया था. एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि सुरक्षा बलों ने आदिल अहमद नाम के आतंकी को एक संयुक्त अभियान में बिजबेहरा इलाके में गिरफ्तार किया. उन्होंने कहा कि अहमद हिज्बुल मुजाहिदीन का सदस्य है और बिजबेहरा के जिबलीपोरा इलाके का रहने वाला है. आतंकी आदिल अहमद बट पर तीन लाख का ईनाम था.

ये भी पढ़ें: शोपियां भारतीय सुरक्षा बलों को बड़ी कामयाबी 3 आतंकी ढेर

मंत्री के काफिले पर आतंकी हमले में 3 मरे
21 सितंबर को जम्मू एवं कश्मीर के त्राल कस्बे में मंत्री नईम अख्तर के काफिले पर आतंकवादियों ने ग्रेनेड से हमला किया, जिसमें तीन नागरिक मारे गए और सुरक्षाकर्मियों सहित अन्य 30 लोग घायल हो गए. मारे गए तीन नागरिकों में एक महिला थी, जबकि घायलों में 21 आम नागरिक, सात सीआरपीएफ जवान और दो स्थानीय पुलिसकर्मी थे. आतंकियों ने पुलवामा जिले में त्राल कस्बे के मुख्य बस स्टैंड के पास ग्रेनेड से हमला किया था. हमले की खबर सुनकर केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह, राज्यपाल एन.एन. वोहरा और मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने सड़क और भवन मंत्री अख्तर से उनका हाल चाल पूछा. राज्य पुलिस प्रमुख एस.पी. वैद ने पहले कहा था कि हमले का निशाना पीडीपी नेता व कैबिनेट मंत्री नईम अख्तर थे, लेकिन बाद में उन्होंने इससे इनकार किया.

Trending news