J&K: पाकिस्तान ने राजौरी और पुंछ में LoC पर तोड़ा सीज़फ़ायर, एक मज़दूर की मौत दो ज़ख़्मी
Advertisement

J&K: पाकिस्तान ने राजौरी और पुंछ में LoC पर तोड़ा सीज़फ़ायर, एक मज़दूर की मौत दो ज़ख़्मी

पाकिस्तान की ओर से गुरुवार (1 जून) को नियंत्रण रेखा पर संघर्षविराम का उल्लंघन किया गया है. भारतीय सेना ने कहा कि जम्मू-कश्मीर के राजौरी और पुंछ जिलों में पाकिस्तानी रेंजर्स की ओर से भारी गोलाबारी की गई है. 

पाकिस्तानी सैनिकों ने जम्मू-कश्मीर के राजौरी और पुंछ में संघर्षविराम उल्लंघन किया. (फाइल फोटो)

श्रीनगर: जम्मू एवं कश्मीर में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर गुरुवार (1 जून) को भारत और पाकिस्तान के सुरक्षाबलों के बीच भारी गोलीबारी में एक मजदूर की मौत हो गई जबकि दो घायल हो गए. घायलों में एक सीमा सुरक्षाबल (बीएसएफ) का जवान भी है.

रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल मनीष मेहता ने बताया, "पाकिस्तान की ओर से की गई गोलीबारी में जनरल रिजर्व इंजीनियर फोर्स (जीआरईएफ) के एक मजदूर की मौत हो गई, जबकि एक चालक घायल हो गया."

एक रक्षा प्रवक्ता ने कहा, ‘पाकिस्तानी सेना ने सुबह साढ़े सात बजे राजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर स्थित अग्रिम चौकियों पर मोर्टार दागे और गोलीबारी की.’ उन्होंने बताया कि पाकिस्तानी सैनिकों ने सुबह सात बजकर 40 मिनट पर पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा पर कृष्णघाटी सेक्टर में भी गोलीबारी की.

मेहता ने बताया, 'पाकिस्तानी सुरक्षाबल छोटे एवं स्वचालित हथियारों और मोर्टार से हमला कर रहे थे. हमारे सुरक्षाबल बड़ी ही मुस्तैदी से इसका जवाब दे रहे हैं.' गत 17 मई को पाकिस्तान की सेना ने राजौरी जिले के बालाकोट सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर स्थित अग्रिम चौकियों पर गोलीबारी की थी. 15-16 मई को राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तानी सेना ने अग्रिम इलाकों और रहवासी क्षेत्रों पर गोले बरसाए थे.

इस वर्ष मई माह में पाकिस्तानी सेना की ओर से गोलेबारी और गोलीबारी से लगभग 12,000 लोग प्रभावित हुए. पाकिस्तानी सेना ने 13 मई को नौशेरा इलाके में नियंत्रण रेखा पर रहवासी इलाकों और अग्रिम चौकियों पर मार्टार से गोले दागे थे जिसमें दो आम नागरिकों की मौत हो गई थी जबकि तीन घायल हो गए थे.

इससे पहले पाकिस्तानी बॉर्डर एक्शन टीम (बैट) द्वारा कृष्णा घाटी सेक्टर में दो भारतीय जवानों की हत्या कर उनके शवों को क्षत-विक्षत करने की घटना के दो दिन बाद बुधवार (3 मई) को पाकिस्तानी सेना ने पुंछ में एलओसी पर संघर्षविराम का उल्लंघन किया था.

Trending news