कमला मिल्स हादसा : कौन है यह जांबाज जवान? जानिए इस तस्वीर के पीछे की कहानी
Advertisement

कमला मिल्स हादसा : कौन है यह जांबाज जवान? जानिए इस तस्वीर के पीछे की कहानी

एक प्रत्यक्षदर्शी के मुताबिक शिंदे हर बार 7-7 मंजिल ऊपर जाकर तीन लाशें नीचे लाए. सोशल मीडिया पर सुदर्शन शिंदे की यह तस्वीर वायरल हो रही है.

मुंबई पुलिस के जवान सुदर्शन शिंदे ने सातवीं मंजिल से उतारी कई लाशें (फोटो- डीएनए)

नई दिल्लीः मुंबई में कमला मिल्स कम्पाउंड में 28 दिसंबर को मोजोज़ रेस्टोरेंट और 1-Above पब में लगी भीषण आग ने 14 लोगों की जान ले ली, जबकि कई लोग इस हादसे में बुरी तरह घायल हुए. इस दौरान स्थानीय पुलिस और फायर ब्रिगेड ने कई लोगों की जान बचाई. घटना की सूचना मिलते ही इस परिसर के सबसे नजदीक वर्ली पुलिस स्टेशन के जवान फायर ब्रिगेड से पहले पहुंचकर राहतकार्य में जुट गए थे. वर्ली पुलिस स्टेशन के जवान सुदर्शन शिंदे ने  घटना स्थल पर बगैर स्ट्रेचर के लाशें निकालीं, एक प्रत्यक्षदर्शी के मुताबिक शिंदे हर बार 7-7 मंजिल ऊपर जाकर तीन लाशें नीचे लाए. सोशल मीडिया पर सुदर्शन शिंदे की यह तस्वीर वायरल हो रही है.

  1. फायर ब्रिगेड से पहले राहत बचाव कार्य में जुटे वर्ली पुलिस स्टेशन के पुलिसकर्मी
  2. सुदर्शन शिंदे कई लोगों को बचाया, बिना स्ट्रेचर के लाशों को सातवीं मंजिल से उतारा
  3. 28 दिसंबर की रात लगी आग में 14 लोगों की मौत हो गई और 21 अन्य घायल हुए थे

घटना पर बात करते हुए खुद सुदर्शन शिंदे ने बताया कि- ‘जब मैं ऊपर पहुंचा तो सब कुछ जल चुका था. घटनास्थल पर शराब की बोतलों और गैस सिलेंडर से विस्फोट की आवाजें आ रही थीं. वहां कुछ हुक्का रखे हुए थे, जो आग को और बढ़ा रहे थे. मुझे एक महिला दिखी जो खांस रही थी. शायद घुटन की वजह से उन्होंने बाद में दम तोड़ दिया.’ बता दें कि शिंदे के अलावा सूरज गिरी और महेश साब्ले जैसे पुलिसकर्मियों ने इस दौरान राहतकार्य में बेहद तत्परता दिखाई.

यह भी पढ़ेंः कमला मिल्स हादसे में 1-Above पब के दो मैनेजर गिरफ्तार, हादसे के वक्त वहीं थे मौजूद

मुंबई के कमला मिल्स कंपाउंड में स्थित एक पब में गुरुवार (28 दिसंबर) की रात आग लगने के कारण 14 लोगों की मौत हो गई और 21 अन्य घायल हो गए. बीएमसी आपदा प्रबंधन को देर रात 12.30 बजे कमला ट्रेड हाउस में रूफटॉप रेस्तरां पब बिस्ट्रो द मोजो में आग लगने की खबर मिली.

आग तेजी से आसा-पास मौजूद एक अन्य पब और एक रेस्तरां में फैल गई. आग पर काबू पाने के लिए दमकल की 12 से अधिक गाड़ियां दुर्घटनास्थल पर पहुंची. अगले दिन सुबह करीब 6.30 बजे आग पर काबू पा लिया गया. इस मामले में 1-Above पब के दो मैनेजर्स को गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तार किए गए इन दोनों मैनेजरों का नाम केविन बाबा और लूपस बताया जा रहा है. बताया जा रहा है कि 28 दिसंबर की रात जब मोजोज़ रेस्टोरेंट और 1-Above पब में आग लगी उस वक्त ये दोनों वहां मौजूद थे. 

 

इससे पहले रविवार 31 दिसंबर को पुलिस ने ‘1 एबव’ पब के मालिकों को कथित तौर पर पनाह देने को लेकर दो लोगों को गिरफ्तार किया था. पुलिस ने पब मालिकों- हितेश सांघवी और जिगर सांघवी, सह मालिक अभिजीत मनका और अन्य के खिलाफ गैर इरादतन हत्या सहित विभिन्न आरोपों को लेकर मामला दर्ज किया था. सांघवी बंधुओं के खिलाफ शनिवार (30 दिसंबर) को लुकआउट नोटिस जारी किया गया था. 

Trending news