कर्नाटक उपचुनाव LIVE: कांग्रेस उम्मीदवार आनंद न्यामागौड़ा ने जामखंडी सीट पर डाला वोट
Advertisement

कर्नाटक उपचुनाव LIVE: कांग्रेस उम्मीदवार आनंद न्यामागौड़ा ने जामखंडी सीट पर डाला वोट

कर्नाटक उपचुनावों के बारे में जानकारी देते हुए एक अधिकारी ने बताया कि कुल 1502 मतदान केंद्रों को संवेदनशील घोषित किया गया है. उन्होंने बताया कि इन मतदान केंद्रों पर अधिकारियों द्वारा अतिरिक्त सुरक्षाबल और पुलिस को तैनात किया गया है. 

फोटो साभार : ANI

नई दिल्ली : कर्नाटक की दो विधानसभा सीट और तीन लोकसभा सीटों पर उपचुनावों के लिए शनिवार सुबह से वोटिंग जारी है. सुबह 7 बजे शुरू हुए मतदान शाम को 6 बजे तक चलेगा. सुबह से ही मतदान केंद्रों पर मतदाताओं की भीड़ देखने को मिल रही है. आम जनता के साथ प्रदेश के राजनेता भी सुबह सवेरे मतदान केंद्रों पर वोटिंग के लिए पहुंच रहे हैं.

एक हजार से ज्यादा मतदान केंद्र संवेदनशील
कर्नाटक उपचुनावों में कुल 1502 मतदान केंद्रों को संवेदनशील घोषित किया गया है. इन मतदान केंद्रों पर अधिकारियों द्वारा अतिरिक्त सुरक्षाबल और पुलिस को तैनात किया गया है. 

LIVE अपडेट

4.00 बजे: दोपहर 3 बजे तक संसदीय निर्वाचन क्षेत्रों बेल्लारी 47%, शिमोगा 41.4 9% और मंड्या 37.7%. विधान सभा निर्वाचन क्षेत्र जमखंडी 58.82% और रामनगर 54.76% मतदान हुआ.

12.00 बजे : संसदीय क्षेत्र शिमोगा से जेडीएस उम्मीदवार मधु बंगारप्पा ने कुबत्तूर स्थित पोलिंग बूथ पर मतदान किया.

10.20 बजे: कांग्रेस उम्मीदवार आनंद न्यामागौड़ा ने जामखंडी सीट पर डाला वोट

fallback

10. 00 बजे : सुबह 9 बजे तक का मतदान प्रतिशत

लोकसभा सीट : बेल्लारी 4.40%, शिमोगा 8.61% और मंड्या 4.18%

विधानसभा सीट : जमखंडी 9% और रामनगर 8% मतदान हुआ.

 

9.05 बजे : बीजेपी उम्मीदवार श्रीकांत कुलकर्णी सुबह बूथ नंबर 150 पर मतदान करने के लिए पहुंचे. 

fallback

8.50 बजे : कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा शिमोगा में शिकारीपुरा में वार्ड संख्या 132 में मतदान केंद्र पर वोट देने के लिए पहुंचे.

fallback

8.10 बजे : पोलिंग बूथ पर मतदान करने से पहले पूर्व सीएम येदियुरप्पा ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा, मैं 101 फीसदी आश्वस्त हूं कि मेरा बेटा बीएस राघवेंद्र ही इन चुनावों में जीत हासिल करेगा. इस दौरान येदियुरप्पा ने दावा किया कि उनकी पार्टी बेल्लारी और जमखंडी सीट पर जीत दर्ज करेगी.

fallback

किस-किस सीट पर हो रहा है मतदान
बल्लारी, शिवमोग्गा और मंड्या लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र और रामानगर और जमखंडी विधानसभा सीट पर उपचुनावों के लिए मतदान हो रहे हैं. वोटिंग के लिए करीब 6,450 मतदान केन्द्र बनाए गए हैं. इन सीटों के लिए कुल 54,54,275 मतदाता पंजीकृत हैं.

पांच सीटों के लिए कुल 31 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं लेकिन मुख्य मुकाबला कांग्रेस-जद(एस) गठबंधन और भाजपा के बीच है. वोटों की गिनती मंगलवार को होगी. राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय के अधिकारियों ने बताया कि कुल 1,502 मतदान केन्द्रों को संवेदनशील घोषित किया गया है. उन्होंने बताया कि उपचुनावों के लिए 35,000 से ज्यादा मतदान अधिकारियों को तैनात किया गया है. इस चुनाव में 8,922 वीवीपीएटी मशीनों का इस्तेमाल किया जा रहा है.

Trending news